Odhisa govt hospital incident: ओडिशा (Odisha) राज्य के क्योंझर जिले में पिछले दिनों एक दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आई है. यहां के एक सरकारी अस्पताल के बाल चिकित्सा वार्ड में डॉक्टरों की लापरवाही के कारण 18 दिनों के अंदर 13 बच्चों की मौत हो गई. ये एक दर्दनाक वाक्या है. 


बच्चों की मौत के बाद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी क्योंझर जिला मुख्यालय अस्पताल पहुंचे और वहां के डॉक्टरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद ओडिशा राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एन.के. दास ने रविवार को क्योंझर प्रशासन से जिले के सरकारी अस्पताल के बाल रोग वार्ड में कथित लापरवाही के कारण 18 दिनों के भीतर 13 बच्चों की मौत पर रिपोर्ट मांगी.


प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल में किया तोड़-फोड़


घटना को लेकर मृतक बच्चों के परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की. खबर मिलने के बाद क्योंझर जिला के वरिष्ठ पुलिस अपने दल के साथ पहुंचकर प्रदर्शनकारियों और स्वास्थ्य अधिकारी लोगों को शांत कराने में जुट गए.


प्रदर्शनकारियों ने डॉक्टरों पर क्या लगाये आरोप


मृतक बच्चों के परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों और नर्सो की लापरवाही के कारण उनकी मौत हो गई है. बच्चों को आईसीयू में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने शनिवार रात अस्पताल की विशेष शिशु देखभाल इकाई (एसएनसीयू) का दौरा नहीं किया, जहां गंभीर रूप से बीमार बच्चों का इलाज चल रहा था और जिसकी वजह से समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण उनकी दर्दनाक मौत हो गई.


स्वास्थ्य मंत्री ने घटना को लेकर क्या बात कही


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हमें बच्चों की मौत के कारणों का पता लगाना चाहिए. मैंने क्योंझर जिले के अधिकारियों से घटना के पीछे के कारणों का पता लगाने को कहा है."


ये भी पढ़ें:


UP Politics: अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर चाचा शिवपाल सिंह यादव ने दी प्रतिक्रिया, जानिए- क्या कहा?


UP Monsoon Session: मायावती का बड़ा हमला, कहा- प्रतिपक्ष को लेकर BJP का दावा अहंकारी सोच को उजागर करता है