Odisha Crime News: ओडिशा के गंजम जिले में 25 वर्षीय युवक को कथित तौर पर अपनी पत्नी और दो साल की बेटी के कमरे में जहरीला सांप छोड़ कर उनकी हत्या करने के आरोप में गुरुवार (23 नवंबर) को गिरफ्तार किया गया है. घटना यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर कबीसूर्या नगर थानांतर्गत इलाके के अधेगांव में करीब डेढ़ माह पहले हुई थी. आरोपी की पहचान के गणेश पात्रा के रूप में की गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. 


न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताब‍िक, पुल‍िस ने बताया क‍ि आरोपी गणेश का अपनी पत्नी के बसंती पात्रा (23) के साथ वैवाह‍िक विवाद चल रहा था. दोनों साल 2020 में पर‍िणय सूत्र में बंधे थे. उनकी दो साल की देबास्मिता नाम की बेटी थी. 


घटना वाली रात दूसरे कमरे में सोया हुआ था आरोपी


पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने कथित तौर पर एक सपेरे से सांप खरीदा था और उसे यह कहकर गुमराह किया कि वह सांप का इस्तेमाल धार्मिक उद्देश्यों के लिए करेगा. पिछले माह 6 अक्टूबर को वह एक प्लास्टिक के जार में कोबरा सांप लेकर आया और उसे उस कमरे में छोड़ दिया, जहां उसकी पत्नी और बेटी सोती थीं. अगली सुबह दोनों सांप के काटने से मृत पाए गए, जबकि आरोपी दूसरे कमरे में सोया हुआ था. 


युवक के ससुर की श‍िकायत पर पुल‍िस ने दर्ज क‍िया मामला 


गंजम के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीणा ने कहा कि पुलिस ने शुरू में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है लेकिन उसके ससुर की ओर से हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद आरोपी से पूछताछ की गई. 
 
शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने घटना को अंजाम देने से कि‍या इनकार 


पुलिस अधीक्षक का कहना है क‍ि घटना के एक महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उसके खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में कुछ देरी हुई. पूछताछ के दौरान शुरुआत में उसने आरोपों से इनकार किया और दावा क‍िया क‍ि सांप अपने आप कमरे में घुस गया होगा. वहीं, पुल‍िस की सख्‍त पूछताछ के बाद अब उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है. 


यह भी पढ़ें: Odisha: ओडिशा में शमशान घाट पर लिखा 'सिर्फ ब्राम्हणों के लिए', दलितों ने दिया अल्टीमेटम, कहा- हटा लो नहीं तो...


खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆