Naba Kishore Das Murder Case: ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास हत्याकांड के आरोपी पूर्व ASI गोपाल कृष्ण दास को झारसुगुड़ा अदालत ने 4 दिन की अतिरिक्त पुलिस हिरासत में भेज दिया है. इसके अलावा आरोपी के मानसिक स्वास्थ्य का अध्ययन करने के लिए एक विशेष मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है.


बता दें कि ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास पर झारसुगुड़ा जिले के बृजराजनगर के पास हमला हुआ था. नब दास एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, तभी उन्हें गांधी चौक के पास एएसआई ने गोली मार दी थी. आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था. ऐसा माना जा रहा कि नब दास पर ये हमला पूर्व नियोजित था, क्योंकि मंत्री को कथित रूप से करीब से गोली मारी गई थी.


जेल में ले रहा था मंत्री का हालचाल


दैनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी एएसआई गोपाल कृष्ण दास ने जेल में दिवंगत मंत्री के सेहत की जानकारी ली थी. उसे यकीन नहीं हो रहा था कि सिर्फ एक ही गोली से मंत्री की मौत हो गई. वह जेल कर्मचारियों से भी घटना के संबंध में पूछता था. हालांकि, जेल कर्मचारी उससे बात करने से बचते थे. जेल में ही समाचार पत्र और टीवी न्यूज से वह लगातार इस बारे में जानने का प्रयास कर रहा था.


इस बात का बदला लेना चाहता था आरोपी


दैनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रैफिक ड्यूटी में रहने के दौरान नब दास ने उसे थप्पड़ मार दिया था. इस घटना को उसने अपने एक साथी को भी बताया था. आरोपी के साथी के मुताबिक, उसने इसका बदला लेने का जिक्र अपने साथी से किया था. यह बात आरोपी एएसआई के साथी ने मीडिया को बताई है.


ये भी पढ़ें-Delhi: नकली सिक्कों का सप्लायर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने लाखों रुपये बरामद किए