भुवनेश्वर: ओडिशा के गवर्नर के हरियाणा यात्रा पर आए 46 लाख के खर्च के बाद राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने उनसे इसपर जवाब मांगा है. अंग्रेज़ी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक ख़बर के मुताबिक उनकी इस यात्रा से जुड़े दो बिलों से पता चला है कि अपनी इस यात्रा के लिए गवर्नर गणेशी लाल ने राउंड ट्रिप में दिल्ली आने-जाने के लिए एक चार्टर्ड प्लेन का इस्तेमाल किया, वहीं हरियाणा के सिरसा जाने के लिए उन्होंने एक हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया.


गवर्नर की इस यात्रा में इस्तेमाल किए गए जेट पर 41.18 लाख और हेलिकॉप्टर पर 5 लाख का खर्च आया. आपको बता दें कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गणेशी लाल को मई के महीने में राज्य का गवर्नर नियुक्त किया था. राज्य सरकार द्वारा गवर्नर से पूछा गया है कि कृप्या माननीय राज्यपाल के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किए जाने के कारण और परिस्थितियों से हम अवगत कराया जाए और ये भी बताया जाए कि शेड्यूल की गई फ्लाइट के तय रूट में बदलाव क्यों किया गया.


आगे ये सवाल भी उठाया गया है कि इनके लिए संबंधित अधिकारियों से आदेश लिया गया था? आपको ये भी बता दें कि गवर्नर के दूसरे राज्य में सफर करने से जुड़े प्रोटोकॉल के मामल पर टिप्पणी करने के लिए सीएमओ और गवर्नर हाउस में कोई तैयार नहीं हुआ.