Russian Citizen Dies In Odisha: ओडिशा के एक होटल में रूसी सांसद समेत दो रूसी नागरिकों की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस के अनुसार रूसी सांसद पावेल एंटोव की मौत आत्महत्या की वजह से हुई है. वह अपने साथी के अस्वाभाविक निधन से सदमें में थे. जिसके बाद उन्होंने होटल की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी. हालांकि पुलिस मामले में अन्य एंगल से जांच कर रही है. 


गौरतलब है कि ओडिशा के रायगड़ा के एक होटल में चार रूसी पर्यटक ठहरे हुए थे. जिनमें रूसी सांसद समेत दो रूसी नागरिकों की मौत हो गई. बता दें कि व्लादिमीर बिडेनोव नामक एक रुसी नागरिक 22 दिसंबर को होटल में मृत पाए गए थे. वह होटल की पहली मंजिल पर अपने कमरे में बेहोशी की हालत में पड़े थे और उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें थीं.


इसके घटना के तीसरे दिन यानी 25 द‍िसंबर को एक अन्‍य रूसी पर्यटक सांसद पावेल एंटोव की रहस्‍यमय पर‍िस्‍थ‍िति‍यों में मौत हो गई. दरअसल, उनकी मौत होटल की तीसरी मंजिल से गिरने से हुई थी. एंथोम होटल के बाहर खून से लथपथ मिले थे. जिला अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.


दोस्त की मौत के बाद से उदास थे पावेल


पुलिस के अनुसार मृतक पावेल एंटोव अपने दोस्‍त व्लादिमीर बिडेनोव (61) की मौत के बाद से उदास थे. यह आत्महत्या का मामला लग रहा है. इस मामले में ओडिशा के डीजीपी सुनील कुमार बंसल ने बताया कि जांच के लिए सीआईडी ​​को निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही हम कोलकाता में रूसी वाणिज्य दूतावास के संपर्क में हैं. 


सोमवार को किया गया अंतिम संस्कार 


पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम पावेल की मौत को लेकर सभी एंगल से जांच कर रहे हैं. हम उन सभी संभावनाओं को खंगाल हैं जिसके कारण यह मौत हो सकती है. इस दौरान पुलिस अधिकारी ने बताया कि रुसी पर्यटक दल के बाकी दो सदस्यों को यहां रहने और जांच में सहयोग करने को कहा गया है. वहीं पावेल परिवार की अनुमति से अधिकारियों ने सोमवार को शव का अंतिम संस्कार कर द‍िया था. 


इस मामले पर रूसी पर्यटक गाइड जितेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया क‍ि हमारे लोग रायगढ़ में होटल में रहने के लिए आए थे. उनमें से एक 61 वर्षीय व्यक्ति बी व्लादिमीर बीमार थे. अगली सुबह जब हम उसके कमरे में आए तो वह बेहोश पड़े मिले, हमने पुलिस को फोन किया. 


ये भी पढ़ें: पुतिन की आलोचना के बाद ओडिशा के होटल में रूसी सांसद की रहस्यमय मौत, हिट-जॉब का गहराया शक