Shalimar-Chennai Coromandel Express Derailed: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार (2 जून)  शाम बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. यहां कोलकाता के पास शालीमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल स्टेशन जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी के टकराने से पटरी से उतर गई. इस हादसे में 135 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं.


रेलवे के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने इस हादसे की पूरी जानकारी देते हुए बताया, हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे. उन्होंने कहा, "पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए." अधिकारी ने कहा कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई.


रेलवे रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा- प्रवक्ता


प्रवक्ता अमिताभ शर्मा कहा कि इस समय रेलवे रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है. किसी यात्री की जान गई है अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. हमारे साउथ-इस्टर्न महाप्रबंधक घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं. इसके साथ ही पास के डीआरएम अपनी टीम के साथ में घटनास्थल पर निकल चुके हैं.



खड़गपुर से डॉक्टरों की टीम रवाना


अमिताभ शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि भद्रृक से डॉक्टरों की टीम साइट पर पहुंच चुकी है. वहीं, खड़गपुर से भी एक डॉक्टरों की टीम जल्द ही साइट पर पहुंच जाएगी. इसके अलावा ओडिशा सरकार की एंबुलेंस घटना वाली जगह पर पहुंच चुकी है. 


उन्होंने बताया कि दिल्ली से रेलवे के चेयरमैन (सर्वोच्च अधिकारी) ट्रेन हादसे वाली जगह के लिए निकल चुके हैं. अमिताभ शर्मा ने सहायता नंबरों के बारे में भी जानकारी दी, जो रेलवे ने जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि हावड़ा के लिए हेल्पलाइन नंबर 26382217, खड़गपुर के लिए 8972073925, 9332392339, बालेश्वर के लिए 8249591559, 7978418322 है.    


ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की बात