Odisha Train Accident: ओडिशा में शुक्रवार हुए रेल हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई थी. इस रेल हादसे में अपने परिजनों को खोने वालों में एक बिनोद दास (Binod Das) नाम के शख्स को अब मुआवाजा राशि मिली है. बिनोद ने इस हादसे में अपनी पत्नी और बेटी को खो दिया है. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिनोद की उम्र 48 साल है जो बालासोर के रहने वाले हैं. बिनोद की पत्नी झरना दास (42 साल) और बेटी विष्णुप्रिया दास (24 साल) हादसे के दिन बालासोर से कटक जा रहे थे जहां उनका डॉक्टर के साथ अपॉइंटमेंट था. ट्रेन हादसे मे मां-बेटी दोनों की मौत हो गई. दुर्घटना के बाद रेलवे ने बिनोद को 10 लाख का मुआवजा राशि दी है. 


मैं इस रकम का क्या करूंगा- बिनोद


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिनोद ने मुआवजा मिलने के बाद कहा, इस हादसे में मैंने अपनी बीवी और बेटी को खो दिया है. वो बालासोर से कटक जा रहे थे जहां उन्हें एक डॉक्टर को दिखवाना था. मुझे जानकारी मिली कि ट्रेन का एक्सीडेंट हो गया है. बिनोद ने बताया, हमने बालासोर मे, सोरो में, गोपालपुर में हर जगह बॉडी की तलाश की. रविवार (4 जून) को दोपहर करीब 12 बजे मुझे पत्नी और बेटी की लाश मिली. बिनोद ने आगे रोते-बिलखते कहा, मैं इस रकम का क्या करूंगा. मेरा पूरा परिवार खत्म हो गया. वो मुझे अब कभी वापस नहीं मिलेंगे.


जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली गई है- अश्विनी वैष्णव


बता दें, ओडिशा रेल हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को हादसे का कारण बताते हुए कहा था कि इंटरलॉकिंग के चलते ये दुर्घटना हुई है. सभी जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली गई है जल्द जांच रिपोर्ट सामने आएगी.


यह भी पढ़ें.


Rahul Gandhi US Visit: राहुल गांधी ने क्यों सुनाया कार चलाते हुए एक्सीडेंट होने वाला किस्सा, जानें ओडिशा रेल हादसे से कनेक्शन