Odisha Viral Video: सोशल मीडिया पर हम हर दिन नए-नए वीडियो देखते है. इनमें से कुछ वीडियो हैरतअंगेज होते है तो कुछ चिंताजनक. ऐसे ही इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बूढ़ी महिला का वीडियो वायरल है. वीडियो ओडिशा के नबरंगपुर जिले का है. जिसमें एक 70 वर्षीय महिला अपनी पेंशन लेने के लिए टूटी कुर्सी के साथ सड़क पर नंगे पैर जाती दिख रही है. बुजुर्ग महिला की पहचान जिले के झरीगन ब्लॉक के बनुआगुड़ा गांव के सूर्या हरिजन के रूप में की गई है. 


वीडियो में बुजुर्ग महिला बेहद गरीब नजर आ रही है. वीडियो वायरल होने के बाद एसबीआई बैंक के मैनेजर ने कहा, उसकी उंगलियां टूट गई हैं, इसलिए उसे पैसे निकालने में परेशानी हो रही है. हम जल्द ही इस समस्या का समाधान करेंगे. जानकारी के मुताबिक महिला ने पिछले चार महीनों में अपनी पेंशन स्वीकार नहीं की है. महिला के पैर में आर्थोपेडिक चोट लगी है, जिसकी वजह से उसे ज्यादा चलने में परेशानी होती है. हालांकि वह पेंशन के लिए बैंक में उपस्थित होने का हर संभव प्रयास कर रही है.



लंच ब्रेक के बाद करेंगे समाधान
ओडिशा में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में पारा 43.2 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है. ऐसे में धूप में निकलना ही मुश्किल भरा हो रहा है. इस बीच बुजुर्ग महिला का पैदल चलना बहुत शर्मनाक है. वीडियो वायरल होने के बाद से कई लोग कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया कि अगर मैनेजर की अपनी मां को इस दुर्दशा और यातना का सामना करना पड़े. एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह लोग लंच ब्रेक के बाद समस्या का समाधान करेंगे. अंश नाम के यूजर ने लिखा कि बहुत खूब! आज के समय में मदद करने से ज्यादा जरूरी है वीडियो बनाना. जिसने भी वीडियो बनाया वो बैंक जाने में हेल्प भी कर देते. कोई न कोई वाहन व्यवस्था हो ही जाती, लेकिन खबर भी तो बनानी है.


ये भी पढ़ें- 


Jammu Kashmir: अब महिलाओं का नेटवर्क खड़ा करना चाहता है आतंकी संगठन, पाकिस्तानी साजिश पर खुफिया एजेंसियों की नज़र