नई दिल्ली: कोरना वायरस का कहर दुनिया भर में लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. जिसको फैलने से रोकने के लिए सरकार समेत प्रशासंन हर संभव प्रयास कर रहा है. साथ ही वायरस को ध्यान में रखते हुए कंपनीइस भी कुछ अहम फैसले लेते दिख रही है.  ओला कंपनी ने शेयर्ड कैब सर्विस पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है. हालांकि ये सर्विस केवल कोरोना वायरस के खत्म होने तक ही बंद की गई है.


बता दें कि कोरोना वायरस के चलते अब तक दुनियाभर में 10 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ये वायरस लोगों के एक दूसरे के आस-पास रहने से फैल रहा है. जिसको ध्यान में रखते हुए ओला ने अहम फैसला लिया है. ये फैसला सोशल डिस्टैंसिंग को ध्यान में रखते हुए लिया है. ताकि वायरस को फैलने से रोका जा सके. ओला ने माइक्रो, मिनी और प्राइम सर्विस पर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई है.


आपको बता दें दुनिया भर में 180 देशों मे कोरोना वायरस ने हड़कंप मचाया हुआ है. जहां एक ओर कोरोना वायरस से हज़ारों लोगों की मौत हो चुकी है वहीं हज़ारों की तादाद में लोग वायरस की चपेट में है. वायरस इतना भयानक साबित होगा इसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. देश में सरकार ने कई अहम फैसले लिये है. स्कूल, कॉलेज के बंद होने के साथ बाज़ार, मॉल्स को भी बंद करने का ऐलान कर दिया है.


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को "जनता कर्फ्यू लगाने की घोषणा' की है. ये समय घबराने का नहीं बल्कि समझदारी से रहने का है. बहुत जरूरी है कि इस वक्त सभी साफ-सुथरे रहे साथ ही कम से कम घरों से बाहर निकले.


ये भी पढ़े.


Coronavirus Positive से पहले किन-किन विवादों में फंस चुकीं हैं Kanika Kapoor


कोरोना से लड़ाई लड़ने को दोगुना डाटा दे रहा है जियो, जानिए डाटा पैक्स की कीमतें