कोलकाता: निगम की ओर से ‘खतरनाक’ घोषित किए जा चुके करीब सौ साल पुरानी एक बिल्डिंग का एक हिस्सा आज दोपहर बाद ढहने से दो लोगों की मौत हो गई. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.


अधिकारी ने बताया कि शाम को मध्य कोलकाता के तालतला क्षेत्र में 10 मिरर स्ट्रीट पर बिल्डिंग के मलबे से हिमाद्री पाहर और हंसा साहू का शव निकाला गया. पुलिस अधिकारी ने बताया , ‘‘दिन में पौने एक बजे बिल्डिंग का एक हिस्सा ढहने से वे लोग उसमें फंस गए. शुरूआती जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया गया.’’ बिल्डिंग में रहने वाले किसी तरह निकल पाने में सफल रहे लेकिन पाहर और साहू की किस्मत इतनी अच्छी नहीं थी.


उत्तरी 24 परगना जिले के पाहर किराये पर रहते थे. वहीं महिला साहू बिल्डिंग में अपने परिवार के साथ रहती थी. शहर के नगर निकाय ने इस बिल्डिंग को ‘खतरनाक’ घोषित किया हुआ था. अधिकारी ने कहा, ‘‘मलबा पड़ा है जिसे हटाया जाना है और हम काम में जुटे हुए हैं.’’ उन्होंने बताया कि दो दमकल गाड़ियां, दमकल विभाग की एक बड़ी टीम, कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन इकाइयों के साथ ही स्थानीय पुलिस के कर्मियों को तलाशी और बचाव अभियान में लगाया गया है.


बचाव अभियान के दौरान आसपास की पुरानी बिल्डिंग्स को खाली कराया गया और बगल की सड़क पर आवाजाही को रोक दिया गया.


यह भी पढ़ें: मुंबई: घाटकोपर में बिल्डिंग गिरी, मलबे में 20 के दबने की आशंका, 4 की मौत


VIDEO: यूपी के बुलंदशहर में पुलिस की दरिंदगी, गरीब बच्चों को बेरहमी से पीटा, सस्पेंड