Old Rajendra Nagar Accident: ओल्ड राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में डूबने से 3 स्टूडेंट्स की मौत का मामला सोमवार (29 जुलाई 2024) को लोकसभा में भी उठा. इस घटना को लेकर नई दिल्ली संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद बांसुरी स्वराज ने दिल्ली सरकार पर जमकर निशाना साधा.


बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में कहा, "...वे छात्र यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली आए थे, लेकिन दुख की बात है कि दिल्ली सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण उन छात्रों की जान चली गई. एक दशक से आम आदमी पार्टी दिल्ली में सत्ता भोग रही है लेकिन दिल्ली के लोगों के लिए काम नहीं कर रही है.






गृह मंत्रालय से की जांच के लिए समिति बनाने की मांग


बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा कि पिछले 2 साल से MCD भी AAP के अधीन है और दिल्ली जल बोर्ड भी उनके ही पास है. इसके बाद भी इस तरह के हादसे सरकार की नाकामी बताते हैं. मैं गृह मंत्रालय से मामले की जांच के लिए एक समिति बनाने का अनुरोध करती हूं.


स्थानीय विधायक दुर्गेश पाठक पर भी उठाए सवाल


इससे पहले भी भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने आप की दिल्ली सरकार पर हमला बोला. बांसुरी स्वराज ने कहा कि इस हादसे की पूरी जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल और उनकी निकम्मी आम आदमी पार्टी और स्थानीय विधायक दुर्गेश पाठक की है. बांसुरी स्वराज का ये भी कहना था कि हफ्ते भर से भी ज्यादा समय से जनता, विधायक दुर्गेश पाठक से नाली की सफाई की मांग कर रही थी, लेकिन उन्होंने जनता की नहीं सुनी. अभी भी ढाई फीट से ज्यादा पानी जमा हुआ है. यही पानी जाकर बेसमेंट में भरा है.


दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने भी किया दिल्ली सरकार पर हमला


इस हादसे को लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने भी दिल्ली सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने साफ इल्जाम लगाते हुए कहा है कि यह हादसा नहीं हत्या है और हत्या की जिम्मेदार भ्रष्टाचारी आम आदमी पार्टी के नेता हैं. वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि नालों की सफाई की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी की थी. हम पिछले एक महीने से चिल्ला-चिल्ला कर सफाई को लेकर कह रहे हैं. दिल्ली की जनता राजेंद्र नगर विधायक को पिछले 10 दिन से नल की सफाई को लेकर कह रही है, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया.


ये भी पढ़ें


Rajendra Nagar Accident: 'जिनकी आंखों में आंसू रहने चाहिए थे, उनके चेहरे पर शिकन नहीं..', राज्यसभा में दिल्ली सरकार पर बरसे सुधांशु त्रिवेदी