Old Rajendra Nagar Accident: राजेंद्र नगर में हुए कोचिंग हादसे की आवाज सोमवार को राज्यसभा में भी सुनाई दी. आम आदमी पार्टी (AAP) की पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने इसे लेकर राज्यसभा में एक नोटिस दायर किया है.


स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, “मैंने राष्ट्र के समक्ष प्रासंगिक मुद्दे- पटेल नगर और राजेंद्र नगर में मारे गए 4 यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए न्याय और मुआवजे - पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत राज्यसभा के कामकाज को निलंबित करने के लिए आज नोटिस दायर किया है. छात्रों की आवाज अनसुनी नहीं की जाएगी.”




एक दिन पहले दिल्ली सरकार पर बरसीं थीं स्वाति


बता दें कि इस हादसे को लेकर स्वाति मालीवाल ने रविवार (18 जुलाई 2024) को दिल्ली सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा था, “राजधानी में तीन छात्रों की बेसमेंट डूबने से हुई मौत की जिम्मेदारी कौन लेगा? बता रहे हैं स्टूडेंट दस दिन से बार-बार ड्रेन साफ करने की डिमांड कर रहे थे, लेकिन उनकी मांग पर कोई कार्रवाई नहीं की गई."


'ग्राउंड पर कोई काम करने को तैयार नहीं'


स्वाति मालीवाल ने आगे लिखा था कि अवैध बेसमेंट बिना भ्रष्टाचार के कैसे चल सकते हैं, एक्स्ट्रा फ्लोर कैसे डल जाते हैं, कैसे हो सकता है कि बिना पैसे खाए सड़क-नालियों के ऊपर कब्जे हो जाते हैं. स्पष्ट है कि कोई सेफ्टी रूल्स को पालन करने की जरूरत नहीं, पैसा दो, सारा काम हो जाता है. बस हर दिन AC रूम में बैठ कर “इम्पोर्टेन्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस” करते रहो. ग्राउंड पर कोई काम करने को तैयार ही नहीं है. कुछ दिन पहले पटेल नगर में करंट लगने से एक छात्र की हुई मौत से भी जिम्मेदारों ने कुछ नहीं सीखा?'


ये भी पढ़ें


Parliament Monsoon Session LIVE: संसद में गूंजा कोचिंग सेंटर हादसे का मुद्दा, AAP पर जमकर बरसीं बांसुरी स्वराज, उठाई जांच की मांग