Kashmiri Pandit Killing: जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या के मामलों में कमी नहीं आ रही. अब पुलवामा (Pulwama) जिले में कश्मीरी पंडित समुदाय के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि पीड़ित की पहचान दक्षिण कश्मीर के जिले में अचन इलाके के निवासी 40 वर्षीय संजय शर्मा (Sanjay Sharma) के रूप में हुई है. इस हत्या पर घाटी के सभी बड़े नेताओं ने दुख जताया और आतंकियों की इस कायराना हरकत की निंदा की है. 


जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अचन के संजय पंडित के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ. संजय एक बैंक सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहे थे और आज सुबह एक आतंकवादी हमले में मारे गए. मैं इस हमले की निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.


महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर निशाना


पीडीपी प्रमुख और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हरियाणा हो या कश्मीर, इन घटनाओं से बीजेपी को ही फायदा होता है. बीजेपी यहां अल्पसंख्यकों की जान की रक्षा करने में विफल रही. वे घाटी में सामान्य स्थिति दिखाने के लिए केवल अल्पसंख्यकों का इस्तेमाल करते हैं. बीजेपी इस तरह की घटनाओं का इस्तेमाल देश में मुसलमानों की छवि खराब करने के लिए करती है. मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं. यह कश्मीरी लोगों का व्यवहार नहीं है. ये सभी हरकतें सरकार की नाकामी को दर्शाती हैं. 


"कायरतापूर्ण हत्या की निंदा करते हैं"


जम्मू-कश्मीर पीपल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने ट्वीट किया कि संजय पंडित की नृशंस और कायरतापूर्ण हत्या की निंदा करते हैं. मुझे आश्चर्य है कि ये ठग क्या हासिल करेंगे. वापस रहने या वापस आने का विकल्प चुनने वाले बेगुनाहों को मारना कश्मीरियों के सबसे बुरे दुश्मनों को ही शोभा देता है. संजय के परिवार के साथ मेरी प्रार्थना है. 


रविवार सुबह कश्मीरी पंडित की हत्या


संजय शर्मा को रविवार सुबह करीब 11 बजे गोली मारी गई थी. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलवामा (Pulwama) में अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित अचन निवासी काशीनाथ शर्मा के बेटे संजय शर्मा (Sanjay Sharma) पर गोली चला दी. घटना के वक्त वह स्थानीय बाजार जा रहे थे. उन्होंने कहा कि संजय शर्मा को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया. 


ये भी पढ़ें- 


राहुल गांधी ने सुनाया बचपन का किस्सा, बोले- 7 साल की उम्र में घर छोड़ा, 52 साल से मेरे पास घर नहीं