Omicron in Delhi: देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर खौफ बना हुआ है. रोजाना तौर पर अलग-अलग राज्यों में दर्ज हो रहे मामले चिंता का विषय बने हुए हैं. वहीं आज देश की राजधानी दिल्ली में एक और मामले के दर्ज होने की खबर सामने आ रही है जिसके बाद अब दिल्ली में ओमिक्रोन वेरिएंट के दो मामले हो गए हैं. 


मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण अफ्रिका और जिम्बावे की यात्रा कर 5 दिसंबर को भारत लौटा एक 35 साल का शख्स एयरपोर्ट पर टेंस्टिंग के दौरान पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद उसे एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया और उसकी अरटीपीसीआर और जीनोम सिक्वेंसिंग की गई. वहीं, अब नतीजे में वो कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित मिला है.





नहीं हैं कोई लक्षण


एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती ओमिक्रोन से संक्रमित इस शख्स को केवल कमजोरी बतायी जा रही है. इसके अलावा शख्स को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है ना ही कोई खास लक्षण हैं. सूत्रों ने ये भी बताया कि शख्स ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाई हुई हैं.


बीते रविवार दर्ज हुआ था पहला मामला


इससे पहले, रविवार को तंजानिया से दिल्ली लौटा 37 साल का शख्स ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया था. वो दिल्ली में ओमीक्रोन का पहला रोगी था. इस शख्स का भी पूर्ण टीकाकरण हो चुका है.


यह भी पढ़ें.


Gen Bipin Rawat Last Rites: पंचतत्व में विलीन हुए सीडीएस बिपिन रावत, नम आंखों से बेटियों ने किया माता-पिता का अंतिम संस्कार


 Omicron: गुजरात के जामनगर में ओमिक्रोन वेरिएंट से दो और संक्रमित, 3 पहुंची बीमारों की तादाद