Mamata Banerjee On Corona: देश भर में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने समीक्षा बैठक की. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सूबे की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के कैंटोनमेंट जोन की पहचान अभी से शुरू कर दें जिससे कि कोरोना के मामलों को कम से कम समय में रोका जाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि जरूरी हो तो कार्यालयों को केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ काम करने के लिए कहा जा सकता है.


बैठक के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ''कोविड​​-19 मामले बढ़ रहे हैं...ओमीक्रोन के भी कुछ मामले आए हैं. इसलिए, राज्य की स्थिति की समीक्षा करें. हम कुछ समय के लिए स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने पर विचार कर सकते हैं.''


बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के पांच नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के इस स्वरूप से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 11 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है.


सालाना गंगासागर मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने द्वीप का दौरा करने पहुंची मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान और लोकल ट्रेन सेवाओं पर भी फैसला राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद लिया जाएगा. बता दें कि राज्य की राजधानी कोलकाता में कोरोना संक्रमितों की संख्या में हर दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. राज्य सरकार की ओर से कोरोना को रोकोने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. प्रशासन की कोशिश है कि जल्द से जल्द इस वायरस पर काबू पा लिया जाए. 


Maharashtra: NCP सांसद सुप्रिया सुले कोरोना संक्रमित, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद की ये अपील