Omicron In India: राजस्थान (Rajasthan)के जयपुर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) से पॉजिटिव सभी 9 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सभी मरीजों को आरयूएचएस अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. साथ ही उन्हें सात दिनों तक हो क्वारंटीन में रहने की सवाल दी गई है.


बता दें कि राज्य में पहली बार पांच दिसंबर को जयपुर में नौ लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रोन’ से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इनमें चार लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे और पांच उनके संपर्क में आए उनके रिश्तेदार थे. अधिकारियों ने बताया था कि दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार सहित उनके संपर्क में आए 34 लोगों के नमूने लिए गए थे, जिनमें से नौ लोगों के ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि 25 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी.


बता दें कि ओमिक्रोन वेरिएंट का सबसे पहला मामला कर्नाटक में दो दिसंबर को आया था. देश में अब तक इस वेरिएंट से 23 लोग पॉजिटिव हुए हैं. ओमिक्रोन के सबसे अधिक 10 मामले महाराष्ट्र में हैं. वैश्विक स्तर पर ओमिक्रोन स्वरूप के 2,303 मामले हैं.


इस बीच डीजीसीए ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत अपनी निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को अगले साल 31 जनवरी तक निलंबित रखेगा. डीजीसीए ने कोरोना वायरस स्वरूप ओमिक्रोन को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच एक दिसंबर को निर्णय किया था कि वह निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 15 दिसंबर से बहाल नहीं करेगा. उससे एक सप्ताह पहले ही उसने घोषणा की थी कि वह निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करेगा.


Lok Sabha से CBI और ED निदेशक का कार्यकाल 5 साल तक करने से जुड़े बिल पारित