School Reopen In Mumbai: कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद करीब 19 महीनों के बाद एक बार फिर पहली से लेकर 7वीं कक्षा के लिए स्कूल शुरू होने जा रहें हैं. लेकिन, ओमिक्रोन वेरियंट की आहट को देखते हुए इस निर्णय पर फिर विचार किया जा रहा है. शिक्षा विभाग फिलहाल पहली से लेकर 7वीं तक के स्कूल शुरू करने पर जोर दे रहा है. इस मुद्दे को लेकर टास्क फोर्स के साथ गाइडलाइंस पर चर्चा कर रही है. चाइल्ड टास्क फोर्स के साथ बैठक के बाद महाराष्ट्र सरकार आज या कल में बच्चों के स्कूल खोलने के निर्णय के संबंध में अपना फैसला सुना सकता है.


बता दें कि मौजूदा दौर में चाइल्ड टास्क के मेंबर्स भी बच्चों के स्कूल शुरू करने के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं. हालांकि टीचर्स और बच्चों के माता पिता इस निर्णय को लेकर असहमत दिखाई दे रहे हैं. टीचरों का मानना है कि दो दिन में स्कूलों को खोलने की तैयारी करना मुश्किल है.


शिक्षकों का मानना है कि कोरोना दिशा निर्देशों के अनुसार दो बच्चों के बीच 6 फिट का अंतर होना अनिवार्य है. वहीं, साफ सफ़ाई लगातार करनी होगी. शिक्षकों का कहना है कि बच्चों की संख्या अधिक है जिस वजह से 2 दिनों में पूरी तैयारी करना मुश्किल है. वहीं पेरेंट्स का कहना है कि अब वह अपने बच्चों को स्कूल में भेजने से डर रहे है. बच्चों के पेरेंट्स का कहना है कि वह चाहते हैं कि कुछ समय के लिए इस नए वेरियंट ओमिक्रोन को लेकर नजर रखा जाए. वहीं कुछ माता पिता ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि बच्चों का स्कूल समय पर ही खुले. 


बता दें कि फिलहाल ओमिक्रॉन वायरस का भय पूरे देश में फैला हुआ है. सरकार, राज्य सरकार और मुंबई की महानगर पालिका ने सावधानी बरतना शुरू कर दिया है. ओमिक्रोन को लेकर सरकार की ओर से नए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं.


Parliament Session: लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पास, जानें क्या है किसान नेता राकेश टिकैत का पहला रिएक्शन


Param Bir Singh के खिलाफ जारी की गई बेलेबल वारंट रद्द, चांदीवाल कमीशन ने लिया ये फैसला