हाल ही में महाराष्ट्र, दिल्ली समेत 5 राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद केंद्र ने टेस्ट, ट्रैकिंग और वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए चिट्ठी लिखी थी. वहीं इस बीच कोरोना वायरस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई के सांताक्रूज के रहने वाले शख्स की कोविड रिपोर्ट में ओमिक्रोन के सब-वेरियंट XE मिलने की पुष्टि हुई है.


मिली जानकारी के मुताबिक 11 मार्च को यह शख्स वडोदरा गया था, जहां होटल में मीटिंग के बाद तबीयत खराब होने पर उनका कोरोना टेस्ट किया गया था. बाद में लक्षण नही होने पर यह शख्स वापस मुंबई लौट आया था. 


आज इस शख्स के सैम्पल की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट में XE वेरियंट का खुलासा हुआ है. हालांकि 67 साल के इस शख्स को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं. इस शख्स के कॉन्टैक्ट में आए एक अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी. फिलहाल मरीज में कोई लक्षण नहीं है और वह पूरी तरह से ठीक है.


चीन और दूसरे देशों में कोरोना के XE वेरिएंट ने तबाही मचा रखी है. भारत में इस वेरिएंट का एक मरीज गुजरात में मिला था, हालांकि इससे पहले मुंबई में मिले केस को सरकार ने डिनाय कर दिया था.


देश में जहां एक ओर कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है, वहीं कुछ राज्य ऐसे है जहां कोरोना के केस बढ़ रहे है. बढ़ती कोरोना की पॉजिटिविटी रेट और केस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पांच राज्यों को चिट्ठी लिखी है. ये राज्य केरल, मिजोरम, महाराष्ट्र, दिल्ली और हरियाणा हैं. 


ये भी पढ़ें- आसनसोल उपचुनाव में शत्रु बनाम मित्रा की लड़ाई! ये सीट कभी नहीं जीत पाई TMC, बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत


ये भी पढ़ें- Covid-19 Cases in India: भारत में कोरोना के 1,150 नए मामले, 24 घंटे में 83 लोगों ने तोड़ा दम