Omicron Variant: मुंबई में 15 दिसंबर से एक बार फिर स्कूल शुरू होने जा रहे हैं लेकिन शहर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संदिग्ध मामलों की संख्या को देखते हुए मुंबई महानगर पालिका और शिक्षा विभाग अपने फैसले पर दोबारा विचार कर सकता है.


दरअसल, शिक्षा विभाग और मुंबई महानगर पालिका 15 दिसंबर से 4 से 5 दिन पहले मुंबई में बढ़ते मामलों पर ध्यान देगा जिसके आधार पर निर्णय लेगा. फिल्हाल मुंबई में 19 यात्री जो हाई रिस्क देशों से आये हैं वो कोरोना संक्रमित हुए हैं. इन सभी यात्रियों की रिपोर्ट जीनोम सेक्वेन्सिंग के टेस्टिंग के लिए भेज दिए है. नतीजों का इंतजार मुंबई महानगर पालिका कर रही है.


होम क्वारंटीन के लिए बीएमसी ने  जारी किए नए नियम


मुंबई ने होम क्वारंटीन (Home Quarantine) के लिए नए नियम जारी किए हैं. नए नियमों को जारी करते हुए कहा गया है कि बीएमसी मुंबईकरों से विनती करती है के अगर आपको जानकारी मिलती है कि कोई यात्री आपकी बिल्डिंग या इलाके में आया है तो इसकी जानकारी पुलिस को तुरंत दें.


मास्क लगाने में ना करें लापरवाही- बीएमसी


बच्चे अगर कोरोना से संक्रमित होते हैं तो जम्बो कोविड सेंटर में बच्चों के लिए भी इंतजाम किया जा रहा है. बच्चे खेलने के लिए बाहर जाते हैं तो ऐसे में उनका ध्यान रखना पेरेंट्स की भी जिम्मेदारी है. मास्क लगाने में लापरवाही न करें. बीएमसी ने कहा है कि ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी नहीं होगी इसकी पूरी तैयारी की गई है.  


यह भी पढ़ें.



Omicron Cases: महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वेरिएंट के 7 नए मामले आए सामने, देश में संक्रमितों का आंकड़ा 12 तक पहुंचा


Mathura News: मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा, शाही ईदगाह की ओर जाने वाले रास्ते सील, सिर्फ स्थानीय लोगों को आवाजाही की इजाज़त