Omicron Variant News: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' के सामने आने के बाद से पूरी दुनिया सतर्क हो गई है. इस बीच कर्नाटक में दक्षिण अफ्रीका के दो नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनके नमूनों के वेरिएंट के बारे में पता लगाने के उद्देश्य से आगे की जांच के लिये भेज दिया गया है. 


अधिकारी ने बताया है कि दोनों लोगों को क्वारंटीन में भेज दिया गया है और चिंता की कोई बात नहीं है. बेंगलुरु ग्रामीण के उपायुक्त के. श्रीनिवास ने बताया, "1 से 26 (नवंबर) तक दक्षिण अफ्रीका से कुल 94 लोग आए. उनमें से दो नियमित कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. लिहाजा, लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है."


उन्होंने कहा कि दोनों संक्रमित व्यक्तियों को अलग कर दिया गया है, अधिकारियों द्वारा निगरानी की जा रही है और उनके नमूनों को स्वरूप के बारे में पता लगाने के उद्देश्य से आगे की जांच के लिये भेज दिया गया है.


कितना खतरनाक है ये वेरिएंट?


WHO ने भी माना है कि नया वेरिएंट ओमिक्रोन लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. चिंता जताते हुए कहा है कि नया वेरिएंट तेजी से फैलने वाला है. ये काफी खतरनाक है और दोनों टीका लगा चुके लोगों में भी संक्रमण होने का पता चला है. इतना ही नहीं इजरायल में नए वेरिएंट से संक्रमित हुए एक व्यक्ति को कोरोना टीकों के दोनों डोज के साथ तीसरी बूस्टर खुराक भी दी गई थी. वैज्ञानिक विश्लेषण कर रहे हैं और इस बात का पता लगा है कि नया वेरिएंट डेल्टा सहित किसी भी अन्य वेरिएंट की तुलना में तेजी से फैल रहा है. 


Farm Laws Repeal: कृषि कानून वापस लेने के ऐलान पर बोले कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, इस कानून में थी क्रांतिकारी बदलाव लाने की क्षमता


Corona Review Meeting: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी ने की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंधों की समीक्षा, कहा- सतर्कता की जरूरत