नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सियासत तेज हो गई है. इसी के चलते पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने दिल्ली में अपने निवास पर पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की है. बैठक के बाद उन्होंने बताया है कि प्रधानमंत्री मोदी सरकार के प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के लिए 7 फरवरी को हल्दिया (पश्चिम बंगाल) आएंगे. जिसके बाद वह पार्टी की ओर से आयोजित एक 'जनसभा' में भाग लेंगे, जहां वह जनता को संबोधित करेंगे.





पश्चिम बंगाल में बीजेपी करेगी पांच यात्रा रैली

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया है कि 'चुनाव को लेकर अब तक पांच 'यात्रा' तय की गई हैं. आखिरी यात्रा काकद्वीप से कोलकाता जाएगी, हम अंतिम 'यात्रा' के समापन पर पीएम को मोदी आमंत्रित करेंगे. हमने पश्चिम बंगाल सरकार से इनका संचालन करने की अनुमति मांगी है. अगर वे अनुमति नहीं देते हैं, तो हम अदालत जा सकते हैं.'


टीएमसी और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर 


बता दें कि राज्य मे विभानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. माना जा रहा है कि आगामी चुनाव में दोनों पार्टी राज्य में मुख्य पार्टी के तौर पर सामने आएंगी. वहीं हाल ही के दिनों में दोनों ही पार्टी के नेताओं ने कोलकाता में रोड शो और सड़क रैली की हैं.


पश्चिम बंगाल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर भी सियासी संग्राम देखने को मिल चुकी है. 23 जनवरी को नेताजी की 125वीं जयंती पर कोलकाता में पराक्रम दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे. इससे पहले कोलकाता में ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पदयात्रा की थी.


इसे भी पढ़ेंः
कोरोना टीकाकरण के पहले फेज में 80 फीसदी से अधिक खर्च पीएम केयर्स फंड से दिया गया


ओबीसी क्रीमी लेयर के आय की सीमा बढ़ाने पर सरकार कर रही विचार