नई दिल्ली: भारतीय रेल ने सेना के अनुरोध पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को अपनी अधिकतम गति पर चला कर वक्त से पहले पहुंचा दिया. मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने इस बात की जानकारी दी.


मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने कहा कि जवानों और उनके सामान को चढ़ाने के लिए अतिरिक्त वक्त मिले इसलिये राजधानी एक्सप्रेस को अपनी अधितम गति पर चलाया गया. उन्होंने कहा कि वो सैन्य बलों की आवश्यक्ताओं को समझते हैं. जिसको पूरा करने के लिए वो पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं.



बताया जा रहा है कि आर्मी की अपील पर रांची की रेल डिविजन ने इस कदम को उठाया. दअसल, आर्मी के 100 जवानों को रामगढ़ से दिल्ली जाना था. लेकिन कुछ कारणों के चलते जवान रामगढ़ से ना चढ़ कर बरकाकाना से चढ़ सकते थे. वहीं, बरकाकाना स्टेशन पर पांच मिनट के स्टॉपेज में 100 जवानों और उनका सामान चढ़ाना बेहद मुश्किल दिख रहा था. जिसके बाद रेलवे से एक्सट्रा टाइम का आग्रह किया गया. वहीं, रांची रेल डिवीजन ने बरकाकाना तक राजधानी ट्रेन को अपनी अधिकतम गति से चला कर वक्त से पहले पहुंचाने का फैसला लिया. जिससे एक्सट्रा वक्त मिल सके.


अधिकतम गति से चलाकर ट्रेन जो शाम 7.25 पर पहुंचती है उसे 7.08 मिनट पर पहुंचा दिया गया. रांची के डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने ऑपरेटिंग टीम को इस पूरे मामले को लेकर ढेर सारी बधाई दी. साथ ही कहा कि सेना की मदद करना हम सभी का कर्तव्य है.


यह भी पढ़ें.


जम्मू-कश्मीर: बारामूला ज़िले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकियों के छिपे होने की खबर


पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला जारी, अब पुलिस स्टेशन के अंदर सभासद और तीन नेताओं को पीटने का आरोप