नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. शशि थरुर ने कहा है कि केंद्र के अड़ियल रवैये और अलोकतांत्रिक व्यवहार से भारत की वैश्विक छवि को जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई नहीं हो सकती है. शशि थरूर ने ये प्रतिक्रिया वैश्विक हस्तियों के किसान आंदोलन को समर्थन करने के बाद आई सरकार की कड़ी प्रतिक्रिया और बॉलीवुड और क्रिकेट हस्तियों के ट्वीट पर दी है.


अभिनेताओं, किक्रेटरों ने किया सरकार का समर्थन


भारत ने पॉप गायिका रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग जैसी वैश्विक हस्तियों द्वारा किसान आंदोलन का समर्थन किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. बॉलीवुड के कई अभिनेताओं, किक्रेटरों और केंद्रीय मंत्रियों ने सरकार के रुख का समर्थन किया है.


भारतीय शख्सियतों से पश्चिमी हस्तियों पर पलटवार कराना शर्मनाक- थरूर 


थरूर ने ट्वीट किया, "भारत सरकार के लिए भारतीय शख्सियतों से पश्चिमी हस्तियों पर पलटवार कराना शर्मनाक है. भारत सरकार के अड़ियल और अलोकतांत्रितक बर्ताव से भारत की वैश्विक छवि को जो नुकसान पहुंचा है, उसकी भरपाई क्रिकेटरों के ट्वीट से नहीं हो सकती है."






पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले और रवि शास्त्री ने "इंडिया टूगेदर" (भारत एकजुट है) और "इंडिया अगेंस्ट प्रोपगेंडा" (भारत दुष्प्रचार के खिलाफ है) हैशटैग के साथ ट्वीट किए हैं. इसके बाद थरूर ने यह टिप्पणी की है. पूर्व विदेश राज्य मंत्री थरूर ने कहा, ‘‘कानून वापस लीजिए और समाधान पर किसानों के साथ चर्चा कीजिए और आप इंडिया टूगेदर पाएंगे.''


पीएम मोदी ने बजट की तारीफ के साथ फिर फार्म्स लॉ का किया समर्थन, कहा- नए कानून से किसान सशक्त होंगे


Aero India 2021: आ रहा है आत्मनिर्भर भारत का डिफेंडर और डिस्ट्रॉयर, दुश्मन को आसमान से करेगा ध्वस्त