Kejriwal ON BJP: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM) और पंजाब सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) को शनिवार (29 अक्टूबर) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) समर्थकों ने काले झंडे दिखाए. दरअसल, केजरीवाल गुजरात (Gujarat) के नवसारी जिले के चिखली में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए जा रहे थे, तभी मोदी, मोदी के नारे भी लगाए गए. इसके बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट किया और लिखा, "आप चाहे किसी के नारे लगाएं, मेरा आपसे वादा है. गुजरात में सरकार बनने के बाद आपके भी बच्चों के लिए मैं स्कूल बनवाऊंगा, आपके घर में कोई बीमार होगा उसका भी इलाज मैं करवाऊंगा, आपके भी बच्चों के लिए रोज़गार का इंतज़ाम करूंगा. एक दिन आपका दिल जीत कर आपको पार्टी में शामिल करूंगा."


दरअसल, चिखली तालुका में खुदवेल और गोलवड गांवों के बीच सड़क के किनारे खड़े भारतीय जनता पार्टी के कई समर्थकों ने आम आदमी पार्टी के नेताओं के काफिले के पास से गुजरते हुए काले झंडे लहराए. चिखली कस्बे के राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में वाहनों के पहुंचने पर उन्होंने मोदी, मोदी के नारे भी लगाए. यहां पर दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को रैली को संबोधित करना था.


"बीजेपी के सदस्य भी गुजरात में सरकार के खिलाफ हैं"


केजरीवाल ने कहा कि लोग अपनी पसंद की पार्टी को वोट दे सकते हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित करेगी कि उनके बच्चों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और चिकित्सा मिले. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के सदस्य भी गुजरात में सरकार के खिलाफ हैं और उनमें से कई ने उनसे कहा है कि वे पार्टी को सत्ता से हटाना चाहते हैं. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे अपनी पार्टी के साथ रहें लेकिन आप को वोट दें."


बीजेपी के डबल इंजन सरकार पर भी कटाक्ष


आप के राष्ट्रीय संयोजक ने आगे कहा कि वह किसी के खिलाफ नहीं हैं और कांग्रेस और बीजेपी को वोट देने वालों समेत सभी के लिए स्कूल बनाएंगे. इलाज कराने वालों के परिवार वालों को हम काले झंडे दिखाएंगे. मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं." उन्होंने बीजेपी के डबल इंजन सरकार पर भी कटाक्ष किया और पूछा कि इसकी आवश्यकता क्यों है. उन्होंने कहा, "एक इंजन खराब हो गया, और दूसरा इंजन पुराना हो गया. हमें डबल इंजन सरकार की नहीं, बल्कि एक नए इंजन की जरूरत है." 


इस साल होगा गुजरात विधानसभा के चुनाव


दिल्ली के सीएम (Delhi CM) ने कहा कि लोगों से कहा कि अगर वे राजनीति या गुंडागर्दी करना चाहते हैं तो वे बीजेपी (BJP) में जा सकते हैं और अगर उन्हें अपने बच्चों के लिए स्कूल (School), अस्पताल (Hospital) और मोहल्ला क्लीनिक चाहिए तो वे आप का हिस्सा हो सकते हैं. उन्होंने (Arvind Kejriwal) कहा, "मैं एक इंजीनियर हूं, मैं जानता हूं कि सड़कें कैसे बनाई जाती हैं और बिजली की आपूर्ति कैसे की जाती है. मैं यह सब काम करूंगा. मैं गुंडागर्दी नहीं जानता. मुझे इससे नफरत है." बता दें कि इस साल के अंत तक गुजरात विधानसभा के चुनाव होना हैं.


यह भी पढ़ेंः


 Arvind Kejriwal Announcement: दोपहर एक बजे भारत को नंबर वन देश बनाने के लिए 'बड़ी शुरुआत' करेंगे सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर किया एलान


Delhi Excise Policy: शराब नीति पर घिरी केजरीवाल सरकार, बीजेपी नेताओं ने खोला मोर्चा, जानें किसने क्या कहा