नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हर किसी की नजर वैक्सीन पर टिकी हुई है. सरकार भी लगातार इसके लिए प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इसी बैठक पर कांग्रेस ने हमला बोला है.


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि 130करोड़ आबादी के वैक्सीनेशन पर कोई रोडमैप नहीं दिया गया. देश में करोड़ों लोगों को दो वक़्त की रोटी मिलना मुश्किल है वो वैक्सीन के लिए पैसा कहां से लाएंगे. उनको वैक्सीन सब्सिडी में दी जाएगी या मुफ़्त में, इसके दिशानिर्देश नहीं दिए.





PM ने कहा- कुछ ही हफ्तों में आ जाएगी कोरोना वैक्सीन


वहीं बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन कुछ ही हफ्तों में आ जाएगी. कोरोना वैक्सीन के लिए भारत पर पूरी दुनिया की निगाहें हैं.पीएम मोदी ने बताया कि करीब आठ संभावित वैक्सीन हैं जो ट्रायल के अलग-अलग चरण में हैं. इनका उत्पादन भारत में ही होना है. भारत की अपनी तीन वैक्सीन का ट्रायल अलग-अलग चरणों में है. विशेषज्ञ मान रहे हैं कि वैक्सीन के लिए बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जाएगी.


पीएम मोदी ने कहा, फरवरी-मार्च की आशंकाओं भरे, डर भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों भरे वातावरण के बीच भारत ने बहुत लंबी यात्रा तय की है. अब जब हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, वही साइंटिफिक अप्रोच, वही सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है.


बैठक में शामिल हुए ये नेता
प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के नेताओं की कोरोना वैक्सीन को लेकर सभी जिज्ञासाओं का समाधान किया. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आजाद, बसपा से सतीश मिश्रा, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव सहित कई पार्टियों के विपक्ष के नेता इस वर्चुअल सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए.


किसे पहले मिलेगी वैक्सीन
प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि पहले चरण में किसे वैक्सीन लगेगी, इसे लेकर राज्य सरकारों से मिले सुझावों के आधार पर केंद्र सरकार काम कर रही है. कोरोना के मरीजों के इलाज में जुटे हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और पहले से बीमारी से जूझ रहे बुजुर्ग लोगों को सर्वप्रथम वैक्सीन दी जाएगी. वैक्सीन की वितरण व्यवस्था के लिए केंद्र और राज्य की टीमें मिलकर काम कर रहीं हैं.


लड़की ने ऑनलाइन ऑर्डर किया खाना, पार्सल देने पहुंच गए 42 डिलीवरी बॉय


चौंकिए मत, ज़रा अरबपति रईस का शौक तो देखिए, सिर्फ बर्गर खाने के लिए बुक किया 2 लाख रुपये में चॉपर