नई दिल्ली: महाराष्ट्र में तेज़ी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम के दौरान शनिवार सुबह देवेंद्र फड़णवीस ने राज्य के मुख्यमंत्री और राकांपा के अजित पवार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावडे़कर ने शनिवार को महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़णवीस की अगुवाई में नयी सरकार के गठन को जनादेश का सम्मान बताते हुए राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री को बधाई दी है.


जावडे़कर ने ट्वीट किया, ‘‘देवेंद्र फड़णवीस को महाराष्ट्र का दोबारा मुख्यमंत्री बनने की बधाई. उनका मुख्यमंत्री बनना जनादेश का सम्मान है क्योंकि जो खिचड़ी पक रही थी वह घोर जनादेश विरोधी थी. यह महाराष्ट्र की जनता की विजय है. उन्हें बधाई.”


स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने भी फड़णवीस और पवार को बधाई दी है.


उन्होंने ट्वीट किया, “फड़णवीस जी को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री एवं पवार जी को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई. आपके नेतृत्व में यह सरकार महाराष्ट्र में विकास के नए आयाम स्थापित करेगी और प्रदेश नई ऊंचाइयों को छुएगा.


महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के तहत राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी नेता देवेंद्र फडणवीस को राज्य के मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.


सीएम पद की शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने किया अजीत पवार का शुक्रिया, शिवसेना पर साधा निशाना


महाराष्ट्र में जनादेश से विश्वासघात हुआ, लोकतंत्र की सुपारी दी गयी- कांग्रेस


अजीत पवार को संजय राउत ने बताया ‘पाप का सौदागर’, कहा- शरद पवार को धोखा मिला