BJP Attack on AAP Government: दिल्लीवासियों को लगातार चौथे दिन खराब वायु गुणवत्ता का सामना करना पड़ रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, 13 (वायु गुणवत्ता) निगरानी केंद्रों (अशोक विहार, द्वारका सेक्टर 8, पटपड़गंज, पंजाबी बाग, रोहिणी, बवाना, बुराड़ी, जहांगीरपुरी, मुंडका, नरेला, ओखला फेज 2, शादीपुर और विवेक विहार) में रीडिंग 300 से ऊपर दर्ज की गई.


दिल्ली में वायु की गुणवत्ता खराब होने के बाद सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली सरकार को हिंदू विरोधी बताया है.


शहजाद पूनावाला ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना


दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब होने पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "दिल्ली अब तेजी से जहरीली गैस चैंबर बनती जा रही है और इसके लिए AAP की आरोप-प्रत्यारोप की प्रदूषित राजनीति जिम्मेदार है. पंजाब में पराली जलाने का क्या हुआ, जिसे अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में प्रदूषण का मुख्य कारण है. बायो डीकंपोजर का क्या हुआ? पराली जलाना पहले ही शुरू हो चुका है."


उन्होंने आगे कहा, "अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार ने दिवाली के त्यौहार पर हिंदुओं के खिलाफ कदम उठाया लेकिन प्रदूषण के इन कारणों का क्या? प्रदूषण का मुख्य कारण क्या है? पंजाब के पराली के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, वाहन प्रदूषण, धूल, बायोमास जलाना, धूम्रपान टावरों का क्या हुआ? बाबा खड़ग सिंह स्मोक टावर पर 25 करोड़ रुपये खर्च किए गए. यह काम नहीं कर रहा है. अब वे केवल दोषारोपण का खेल खेलेंगे और इसका कारण आप और केजरीवाल हैं.''


मनोज तिवारी ने कही ये बात


इस मुद्दे पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा 'पिछले 10 साल से दिल्ली में चल रही AAP सरकार का प्रदूषण कम करने का कोई इरादा नहीं है. दिल्ली में प्रदूषण फिर से खतरनाक स्तर पर पहुंचता जा रहा है. लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. यह तो बस शुरुआत है. 4-5 महीने बाद चुनाव हैं, मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि बीजेपी को फिर से दिल्ली, दिल्ली बनाने का मौका दें.'' उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार समस्या आने पर जागती है. जिस दिन समस्या आने से पहले जागना शुरू हो जाएगा, उस दिन दिल्ली की समस्याएं हल हो जाएंगी.