समस्तीपुर: समस्तीपुर जिले में पुलिस के वाहनों को जलाने और एक थाने में आग लगाने की कोशिश के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की कथित गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ ही छह लोग जख्मी भी हो गए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ताजपुर थाना अंतर्गत असाढी गांव में हुई घटना की जांच का आदेश दिया है. पुलिस ने बताया कि नेशनल हाईवे पर ग्रामीणों के प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई.


समस्तीपुर के एसपी दीपक रंजन ने बताया कि दो दिन पहले अज्ञात बदमाशों द्वारा एक दवा विक्रेता की हत्या किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा था. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने आठ पुलिस वाहनों में आग लगा दी और थाने में आग लगाने की कोशिश की. एसपी की गाड़ी पर भी हमला किया गया. एसपी ने बताया पुलिसकर्मियों के लाठियां चलाने के बावजूद भीड़ तितर बितर नहीं हुई तो पुलिसकर्मियों ने हवा में गोलियां चलाई.


दीपक रंजन ने कहा, ‘‘इसी बीच कुछ पुलिसकर्मियों की हवा में चलाई गोली लगने के कारण दो प्रदर्शनकारी घायल हो गए.'' उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति घटनास्थल पर ही मारा गया और एक को अस्पताल ले जाया गया. तीन पुलिसकर्मी और एक प्रशासनिक अधिकारी भी घायल हुए.


एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने घटना को दुखद बताया और तिरहुत प्रमंडल आयुक्त और पुलिस उपमहानिरीक्षक (तिरहुत रेंज) को घटनास्थल पर जाकर मुआयना करने और एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है.