जम्मू: जम्मू कश्मीर में आतंकियो का साथ देते पकड़े गए निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह और उनके आतंकी कनेक्शन की जांच में जुटी एनआईए ने डीएसपी के आतंकी नेटवर्क के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली से कश्मीर के रहने वाले तनवीर को पकड़ा है जिसे अदालत ने रिमांड पर भेजा है.


एनआईए लगातार देविंदर सिंह और उसके साथ पकड़े गए हिज़्बुल कमांडर और अन्य आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इसी पूछताछ के आधार पर एनआईए ने तनवीर अहमद वानी को 10 फरवरी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. बुधवार को तनवीर को जम्मू में विशेष एनआईए की अदालत में पेश किया गया जहां से अदालत ने उसे रिमांड पर भेजा है.


सूत्रों की मानें तो तनवीर पर कई तरह के आरोप लगे हैं. बताया जा रहा है कि तनवीर आतंकी संगठन हिज़्बुल मुजाहिदीन के लिए पैसे का बंदोबस्त करता है और कई मामलों में उसने यह पैसा डीएसपी देविंदर सिंह तक पहुंचाया है.


गौतरलब है कि 11 जनवरी को कश्मीर में आतंकियों के साथ गिरफ्तार जम्मू कश्मीर पुलिस के बर्खास्त डीएसपी देविंदर सिंह और उनके चार अन्य साथियों को जम्मू की विशेष एनआईए अदालत ने पहले ही 15 दिन की जुडिशियल कस्टडी में भेज दिया है जहां बर्खास्त डीएसपी देविंदर सिंह को हीरानगर जेल भेजा गया है वहीं अन्य आरोपियों को जम्मू की कोट भलवाल अदालत में भेजा गया है.


इससे पहले एनआईए की विशेष अदालत ने 23 जनवरी को डीएसपी देविंदर सिंह और उनके साथ 11 जनवरी को गिरफ्तार हिज़्बुल आतंकी नावेद बाबू, आतिफ, इरफ़ान मीर और जम्मू से गिरफ्तार नावेद के भाई इरफ़ान को 15 दिन की एनआईए की रिमांड पर भेजा था, जो गुरुवार को ख़त्म हो गयी.