नई दिल्ली: बीजेपी नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का 1 साल पूरा होने के मौके पर देश में वर्चुअल रैली और डिजिटल संपर्क के जरिए मोदी सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का प्रचार प्रसार करेगी. हर राज्य में कम से कम एक और बड़े राज्यों में कम से कम दो वर्चुअल रैली का आयोजन होगा. एक रैली में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कम से कम 750 लोग जुड़ेंगे.


कोविड-19 यानी कि कोरोना महामारी के चलते बीजेपी ने मोदी सरकार के 1 साल पूरे होने के मौके पर अपने सभी आयोजन डिजिटल करने का निर्णय लिया हालांकि व्यक्तिगत संपर्क के जरिए भी मोदी सरकार के कामकाज के प्रसार प्रचार की योजना है लेकिन मुख्य फोकस डिजिटल संपर्क पर है. व्यक्तिगत संपर्क के जरिए बीजेपी मोदी सरकार की योजनाओं का पर्चा 10 करोड़ लोगों तक पहुंचाएं जबकि डिजिटल संवाद में डिजिटल रैलियां और सोशल मीडिया के जरिए 27 28 और 29 मई को विशेष अभियान चलाकर व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए मोदी सरकार की योजनाओं को लोगों से साझा किया जाएगा.


बीजेपी का मुखपत्र कमल संदेश विशेष रुप से डिजिटल अंक निकाला जाएगा जिसे सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाया जाएगा. सरकार की उपलब्धियों को खासतौर पर कोरोना वायरस से बचाव एवं राहत कार्यों को छोटे-छोटे वीडियो जारी कर सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाए जाएंगे.


इस प्रचार प्रसार अभियान में जिन मुद्दों का जिक्र होगा उसमें कोरोना वायरस जूझने के लिए मोदी सरकार द्वारा जारी किए गए 20 लाख करोड़ के पैकेज की पूरी जानकारी, राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होने, तीन तलाक कानून को खत्म करने, शरणार्थियों के लिए नागरिकता कानून बनाने, जम्मू कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने सहित तमाम मुद्दों का जिक्र होगा.


राष्ट्रीय प्रदेश नेतृत्व को निर्देश दिए गए हैं कि वे कम से कम देशभर में 1000 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यकर्ताओं से लेकर लोगों तक संवाद कायम करें जिसमें सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाए.


पार्टी के महिला मोर्चा युवा मोर्चा को भी निर्देश दिए गए हैं वे कम से कम 500 डिजिटल समूह तक देशभर में मोदी सरकार की योजनाओं और कोरोना महामारी से जूझने के लिए जारी किए गए 20 लाख करोड़ के पैकेज और योजनाओं का प्रचार प्रसार करें.


आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते देशभर में शर्तों के साथ लॉकडाउन लागू है और इसी वजह से किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम पर 50 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगी हुई है और इसलिए बीजेपी ने प्रचार प्रसार के लिए डिजिटल संवाद और रैलियों का रुख किया है. प्रधानमंत्री मोदी भी लगातार कहते रहे हैं कि अब कोरोना संक्रमण के साथ रहने और जीने का तरीका सीखना होगा और उसी के मद्देनजर पार्टी ने अपने कामकाज को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और वर्चुअल संवाद के जरिए आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है.
बिहार: बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने उड़ाया प्लेन, यात्रियों को लेकर दिल्ली से पहुंचे पटना
इनकम टैक्स स्लैब के बाहर वालों को दस हजार की मदद दे सरकार, इस मांग को लेकर सोशल मीडिया पर एकसाथ जुटेंगे 50 लाख कांग्रेसी