बेंगलुरु: प्याज की बढ़ती कीमतों की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बेंगलुरु में रविवार को प्याज के दाम 140 रुपये से लेकर 200 रुपये किलो तक पहुंच गए. अचानक दाम बढ़ने से सब्जी लेने आए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.


प्याज बेचने वाले एक व्यापारी ने बताया कि पहले प्याज की बोरी का भाव 4 हजार रुपये था जो कि बढ़कर अब 7 से 8 हजार रुपये तक पहुंच गया. उन्होंने बताया कि प्याज की कीमतों में वृद्धि के कारण बिक्री पर काफी असर पड़ा है. प्याज खरीदने आए लोगों का कहना है कि प्याज के दाम बढ़ने से लोग परेशान हो गए हैं.


खरीददारों का कहना है कि हफ्ते में 2 से 3 किलो प्याज खरीदने वाले लोग अभी एक किलो प्याज खरीद रहे हैं. प्याज खरीदने आए एक व्यक्ति ने कहा कि प्याज के दाम दिन-प्रतिदिन सोने की तरह बढ़ रहे हैं. रसोई से प्याज गायब हो गया है जबकि रसोई में प्याज की रोज जरूरत होती है.


बढ़ते प्याज पर नेताओं के बयान


हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा था. बुधवार को एक सांसद ने वित्त मंत्री से पूछा था कि क्या वह प्याज खाती हैं जिसकी कीमतें आसमान छू रही हैं. इस पर सीतारमण ने संसद में कहा, ''मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसमें प्याज और लहसुन नहीं खाया जाता.'' वहीं, राहुल गांधी ने कहा, ''कोई नहीं पूछ रहा कि आप प्याज खाती हैं या नहीं. आप वित्त मंत्री हैं और हम पूछ रहे हैं कि अर्थव्यवस्था क्यों संकट का सामना कर रही है. अगर आपने गरीब से गरीब व्यक्ति से भी पूछा होता तो आपको उचित जवाब मिल जाता.''


ये भी पढ़ें-


मुंबई पुलिस ने बारबालाओं को सरेआम किया शर्मसार, पैदल लेकर गई पुलिस स्टेशन


दिल्ली आग: अपनों की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं श्रमिकों के परिजन