उत्तर प्रदेश सरकार ने 20 मई, 2021 से सभी शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन क्लासेज को फिर से शुरू करने का आदेश जारी किया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी में 15 मई, 2021 तक ऑनलाइन क्लासेज पर रोक लगाई गई थी. हालांकि, जारी किए गए निर्देशों में यह भी कहा गया है कि यह आदेश बेसिक शिक्षा विभाग पर लागू नहीं होगा.


यूपी सरकार ने ऑनलाइन क्लासेज फिर से शुरू करने का फैसला किया ताकि शिक्षण गतिविधि प्रभावित न हो. ऑनलाइन क्लासेज पर रोक से यूपी के छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. विभिन्न पहलुओं को देखते हुए राज्य सरकार ने ऑनलाइन क्लासेज को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है. राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा को 20 मई, 2021 तक स्थगित कर दी थी. हालांकि, अब इसपर जल्द ही निर्णय लेकर घोषणा किए जाने की संभावना है.


यूपी में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन 


उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के बीच राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया गया. इससे पहले 'कोरोना कर्फ्यू' को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया था. यूपी में  में शनिवार को कोरोना संक्रमण से 281 मरीजों की मौत हुई है जबकि, कोविड के 12547 नए मामले सामने आए हैं. अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि राज्‍य में संक्रमण की दर निरंतर कम हो रही है. 


ये भी पढ़ें :-


Lockdown in UP Extended: योगी सरकार ने लिया फैसला, 24 मई तक राज्य में बढ़ा आंशिक कर्फ्यू  


Cyclone Tauktae LIVE: कर्नाटक के तट से टकराया चक्रवात 'तौकते', गुजरात में 17-18 मई को रद्द रहेंगी कई ट्रेनें