Vinayakan Remarks On Oommen Chandy: मलयालम अभिनेता विनायकन के घर पर पुलिस ने शनिवार (22 जुलाई ) को छापा मारकर उनका फोन जब्त कर लिया. विनायक की केरल के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी पर हाल में की गई अशोभनीय टिप्पणी को लेकर दर्ज एक मामले में यह कार्रवाई की गई है.

  


पुलिसकर्मियों के एक दल ने सबूत एकत्र करने के लिए पुरस्कार विजेता अभिनेता के मुख्य शहर में कलूर स्थित अपार्टमेंट पर छापा मारा. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने  कहा, ‘‘हमने उनके अपार्टमेंट पर छापा मारा और उनसे पूछताछ की. उनका फोन भी जब्त किया गया है.’’


इन धाराओं में मामला दर्ज
अभिनेता को शुक्रवार (21 जुलाई ) को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे. अधिकारी ने कहा कि अभिनेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना), धारा 297 (एक ऐसे व्यक्ति को अपमानित करना जो अब जीवित नहीं है) और केरल पुलिस अधिनियम की धारा 120 (ओ) (संचार के किसी भी माध्यम से किसी भी व्यक्ति को परेशान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.


अभिनेता विनायकन ने क्या कमेंट किया था?
फेसबुक पर बुधवार (19 जुलाई) को प्रसारित एक वीडियो में अभिनेता ने पूछा, ‘‘यह ओमन चांडी कौन हैं? उनके निधन पर राज्य में क्यों तीन दिन का शोक घोषित किया गया?’’सोशल मीडिया पर आक्रोश और विभिन्न हलकों में व्यापक आलोचना के बाद विनायकन ने बाद में अपने फेसबुक अकाउंट से वीडियो हटा लिया था.


चांडी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की निंदा करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को अभिनेता के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कार्रवाई की मांग की. हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे ने अधिकारियों से अनुरोध किया कि टिप्पणी को लेकर अभिनेता के खिलाफ मामला दर्ज न किया जाए.


दो बार केरल के मुख्यमंत्री रहे ओमन चांडी कैंसर से पीड़ित थे और बेंगलुरु स्थित एक निजी अस्पताल में मंगलवार (18 जुलाई) को उनका निधन हो गया था. वह 79 साल के थे.


ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा के दौरान 2 और लोगों की गई जान, मौतों का आंकड़ा हुआ 36