Operation RG Kar On ABP News: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में देशभर में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. वहीं, मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को लेकर हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच ABP न्यूज पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व फॉरेंसिक डॉक्टर ने संदीप घोष को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. 


ABP न्यूज के रिपोर्टर ने जब उनके ट्रांसफर को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'मैं वहां पर फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट के हेड के रूम में काम कर रहा था. मैं वो पहला इंसान था, जिसने संदीप घोष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी." 


'ममता सरकार ने नहीं की संदीप घोष पर कार्रवाई'


ABP न्यूज के रिपोर्टर ने जब आगे पूछा कि आप तो फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट में थे. ऐसे में यह बात सामने आई है कि वो ऑर्गन (इंसानी शरीर के हिस्से) बेचते थे? इस सवाल के जवाब पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व फॉरेंसिक डॉक्टर ने कहा, ऐसा नहीं है. वो ऑर्गन नहीं बेचते थे. लेकिन हां, जो डेडबॉडी पोस्टमार्टम के लिए आती थी. उसको लेकर वर्कशॉप करते थे. एक बार उन्होंने ईएनटी को लेकर वर्कशॉप किया था. इसके बाद मेडिकल कॉलेज में बवाल हो गया था. इतना कुछ हो जाने के बाद भी राज्य सरकार ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.


डेडबॉडी के पोस्टमार्टम को लेकर किया बड़ा खुलासा


रिपोर्ट ने जब उनसे पूछा कि डेडबॉडी पर तो वर्कशॉप तो कर सकते हैं? जिस पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व फॉरेंसिक डॉक्टर ने जवाब दिया कि नहीं, ऐसा नहीं है. फॉरेंसिक मेडिसिन में जो मेडिको-लीगल केस हैं, उनमे आप ऐसा नहीं कर सकते हैं. डोनेटेड बॉडी पर ही एनाटॉमी होती है. अगर पोस्टमार्टम के लिए लाई गई बॉडी पर आप वर्कशॉप करेंगे तो सारे निशान और जख्म चले जाएंगे. 


'संदीप घोष खुद को बॉस और माफिया समझते थे'


ABP न्यूज के रिपोर्ट में जब उनसे सवाल कि क्या डेड बॉडी लावारिस थी? इस पर उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं है और इसको लेकर कोई परमिशन भी नहीं ली गई थी. वो पुलिस से भी परमिशन नहीं लेते थे. वो खुद को ही बॉस और माफिया समझते थे.' जब रिपोर्टर ने उनसे सवाल किया कि आप की शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई थी तो उन्होंने कहा,'उनके पीछे राजनैतिक लोगों का हाथ है, ये बात बिल्कुल साफ है. सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: खुलेगा असल राज? संदीप घोष से CBI ने दागे 3 तरह के 25 सवाल, सामने आ गई समूची लिस्ट