राजधानी दिल्ली में सिर दर्द बनी स्नैचिंग की वारदात को रोकने के लिए रोको टोको अभियान शुरू किया गया है. इसका नतीजा ये निकला कि एक हफ्ते के अंदर 400 से ज्यादा बदमाशों को पुलिस कर गिरफ्तार चुकी है. हालांकि पकड़े गए कई आरोपियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से एक दूसरी समस्या भी खड़ी हो गई है.


दिल्ली में झटपमारों के खिलाफ ऑपरेशन रोको टोको


रोको टोको अभियान चलाकर पुलिस ने पिछले 15 दिन के अंदर 500 से भी ज्यादा बदमाशों को पकड़ा है. पकड़े गए बदमाश राजधानी दिल्ली में लगातार झपटामरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. पुलिस के मुताबिक रोको टोको अभियान से उसे बड़ी सफलता मिल रही है. हाल ही में उत्तर पश्चिमी दिल्ली की पुलिस ने एक स्नेचर को गिरफ्तार किया था जिसने 100 से भी ज्यादा स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने की बात कुबूल की. मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने करीब 10 किलोमीटर पीछा करने के बाद शातिर झपटमार को पकड़ा.


पुलिस ने किया ऑपरेशन की कामयाबी का दावा


पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया झपटमार फिरोज़ उर्फ सलमान 1 हफ्ते के अंदर एक दर्जन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे चुका है. उसे उस वक्त धर बदोचा गया जब एक शख्स से मोबाइल लूट कर फिरोज भाग रहा था. पुलिस के मुताबिक पुलिसकर्मियों को पीछा करते देख उसने आईटीओ फ्लाई ओवर से छलांग लगा दी मगर पुलिस की सक्रियता के आगे उसकी सारी योजना विफल हो गई. ऑपरेशन रोको टोको के तहत दिल्ली के सभी इलाकों में अलग से पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. ये बाइक सवार पुलिसकर्मी शिकायत सामने आने पर बदमाशों का पीछा कर उन्हें धर दबोचते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में लॉक डाउन खुलने के बाद से लगातार झपटमारी की वारदातें बढ़ी हैं.


देश में लगातार 13वें दिन बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए- आपके शहर में क्या हैं नया रेट?


भारत-चीन झड़प: सेना ने कहा- लापता नहीं भारत का कोई भी जवान, खारिज की रिपोर्ट