जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में शनिवार को विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) ने 'सीमावर्ती गांवों में लोगों की जान की रक्षा करने में सरकार के विफल रहने पर हंगामा किया.' पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास की गई गोलीबारी में दो नागरिक मारे गए थे और दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे.


नेकां के विधायकों ने वरिष्ठ नेता मुहम्मद सागर की अगुवाई में विधानसभा की कार्यवाही बाधित करते हुए नारे लगाए. उन्होंने सरकार से हाल ही में पाकिस्तान की गोलीबारी में मारे गए नागरिकों पर सरकार से जवाब मांगा.

विपक्षी पार्टियों के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन करने से पहले कहा, "आप (भाजपा) कहते हैं कि अगर हमारे एक सैनिक का सर काटा जाएगा तो आप हमारे 10 दुश्मनों के सर काटेंगे. आपकी(प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की) 56 इंच चौड़ी छाती कहां है."

नेकां के विधायक अब्दुल मजीद लरमी इस बीच दक्षिण कश्मीर के होमशालिबग निर्वाचन क्षेत्र के शमसीपोरा गांव में सैन्य शिविर की स्थापना की मांग को लेकर अध्यक्ष के आसन के पास चले गए. कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने विधायकों को यह कहकर शांत करने की कोशिश की कि इस मुद्दे को सुलझाने के लिए संबंधित जिलाधिकारी को निर्देश दे दिया गया है.