JPC Meeting: संसद भवन परिसर में आज वक्फ संशोधन बिल पर जेपीसी की बैठक चल रही है. इस बैठक के दौरान विपक्ष दलों के कई सदस्य बाहर आ गए हैं. विपक्ष के सदस्यों ने बैठक का वॉकआउट कर दिया है. विपक्ष के सदस्यों ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के सीईओ की रिपोर्ट पर आपत्ति जताई है.


इन सदस्यों का कहना है कि उस रिपोर्ट पर पहले ही दिल्ली की सीएम आतिशी जेपीसी के अध्यक्ष को पत्र लिख चुकी है. इस पत्र में उन्होंने कहा है कि उस रिपोर्ट का संज्ञान न लिया जाए. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में वक्फ संपतियों को लेकर तमाम गड़बड़ियों का जिक्र किया गया है. जेपीसी के सामने हरियाणा ,दिल्ली, पंजाब और उत्तराखंड में वक्फ बोर्ड से जुड़े प्रतिनिधियों द्वारा मौखिक साक्ष्य और सुझाव रखे जाने है.


दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने किया रिपोर्ट को अमान्य घोषित


दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सांसद जगदम्बिका पाल (वक्फ संशोधन पर संयुक्त समिति के अध्यक्ष) को पत्र लिखकर आईएएस अश्विनी कुमार द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट को अमान्य घोषित किया. कुमार ने जीएनसीटीडी की मंजूरी के बिना समिति को उक्त रिपोर्ट प्रस्तुत की थी.


 कल्याण बनर्जी हो गए थे चोटिल


इससे पहले वक्फ बिल के लिए जेपीसी की बैठक में जोरदार झड़प हुई थी. बैठक भाजपा और टीएमसी के बीच ये झड़प हुई थी. इसमें कल्याण बनर्जी घायल हो गए थे. जानकरी के अनुसार, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने वहां रखी एक गिलास पानी की बोतल उठाई और मेज पर दे मारी और दुर्घटनावश खुद को चोट पहुंचा ली थी. इसके बाद कल्याण बनर्जी को संस्पेंड कर दिया गया था.


बीजेपी ने लगाए थे ये आरोप 


बीजेपी ने आरोप लगे था कि गुस्से में कल्याण बनर्जी ने पानी की बोतल को मेज पर पटक दिया था. इसके उन्होंने इसे चेयरमैन की तरफ उछाला था. इस वजह से उन्हें ये चोट लग गई थी. वहीं, विपक्ष ने इस घटना के लिए बीजेपी सांसदों को जिम्मेदार बताया था.