Opposition Meeting: अगले साल यानी 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक हो रही है. मुख्य बैठक मंगलवार 18 जुलाई को होगी. जिसे लेकर कांग्रेस नेताओं की तरफ से जानकारी दी गई है. जिसमें उन्होंने बताया कि कल 11 बजे बैठक औपचारिक रूप से शुरू होगी, इस बैठक में 26 पार्टियां हिस्सा ले रही हैं. इस दौरान कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने ईडी और सीबीआई का भी जिक्र किया और कहा कि इनका इस्तेमाल कर विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश हो रही है. 


बीजेपी के हमलों के खिलाफ एकजुटता
केसी वेणुगोपाल की तरफ से कहा गया, हम सभी लोकतंत्र की रक्षा करने, संवैधानिक अधिकारों और अपनी संस्थाओं की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के एक साझा उद्देश्य से एकजुट हैं. बीजेपी सरकार के तहत इन पर हमले हो रहे हैं, वो सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष को चुप कराना चाहते हैं. राहुल गांधी की अयोग्यता इसका एक उदाहरण है. महाराष्ट्र का विकास भी इसी का उदाहरण है.


बैठक में तय होगी रणनीति
कांग्रेस नेता ने कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की इन समस्याओं का समाधान करने के लिए यहां हैं. 26 विपक्षी दल एक साथ आगे बढ़ने और इस तानाशाही सरकार को जवाब देने के लिए यहां हैं. इस बैठक में हम आगे की रणनीति तय करेंगे, संसद की रणनीति भी बनाई जाएगी. हमें पूरा यकीन है कि ये भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में गेम चेंजर साबित होने वाला है.


केसी वेणुगोपाल ने एनडीए की बैठक को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि जो लोग कह रहे थे कि वे सहज हैं, उन्होंने भी अब मिलना शुरू कर दिया है. इस दौरान डीके शिवकुमार ने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है, एक बेहतरीन शुरुआत है. 


18 जुलाई की बैठक में सभी नेता होंगे शामिल
बैठक से ठीक पहले शरद पवार को लेकर कई तरह की खबरें सामने आईं, जिनमें कहा गया कि उनकी जगह उनकी बेटी बैठक में शामिल हो सकती हैं. इस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मीडिया चला रही है कि कुछ वरिष्ठ नेता बैठक में नहीं आ रहे हैं. मैं इस बात का पूरी तरह से खंडन करता हूं. आधिकारिक बैठक कल से शुरू हो रही है तो कल सभी नेता बैठक का हिस्सा होंगे. 


एनडीए की बैठक को लेकर भी तंज
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी एनडीए की बैठक को लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि अचानक अब पीएम को एनडीए याद आ रही है. अब तक एनडीए याद नहीं आया था, अब उसमें जान फूंकने की कोशिश कर रहे हैं. ये पटना में हुई बैठक का नतीजा है. 


संयुक्त बयान हो सकता है जारी
कांग्रेस नेताओं की तरफ से ये भी बताया गया कि 18 जुलाई को सभी विपक्षी दल मिलकर संयुक्त बयान जारी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम 26 दल हैं, हम मुद्दों पर सहमति बनाने की कोशिश कर रहे हैं. हम इन सभी मुद्दों को एक या दो बैठकों में सुलझा लेंगे. सिर्फ एक बैठक में ये तय नहीं हो सकता है. 


ये भी पढ़ें-: अजित पवार खेमे से मुलाकात के बाद क्या बीजेपी के साथ जाएंगे शरद पवार? खुद दिया जवाब