Opposition Meeting: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 17 जुलाई को विपक्ष के रात्रिभोज में शामिल नहीं होंगी क्योंकि उन्हें सर्जरी के बाद के ‘प्रोटोकॉल’ का पालन करना होगा, लेकिन वह 18 जुलाई को विपक्षी दलों की दिन भर चलने वाली बैठक में हिस्सा लेंगी. बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी.


बनर्जी ने गुरुवार (13 जुलाई) को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में अपने बाएं घुटने की माइक्रोसर्जरी कराई है. 27 जून को उत्तर बंगाल के सेवोके एयरबेस पर हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग के दौरान टीएमसी प्रमुख के बाएं घुटने में चोट लग गई थी. 


टीएमसी ने क्या कहा?
टीएमसी के एक सूत्र ने कहा, ' उनके डॉक्टरों ने उन्हें यात्रा करने और विपक्षी बैठक में भाग लेने की अनुमति दे दी है, लेकिन उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है. इसलिए वह रात्रिभोज में भाग नहीं लेंगी, लेकिन 18 जुलाई को दिन भर चलने वाली बैठक में हिस्सा लेंगी. ' कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने 17 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों के लिए रात्रिभोज आयोजित किया है. 


क्या पहली बार होगा?
सूत्रों ने कहा कि टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के साथ होंगे और रात्रिभोज में उनके प्रतिनिधि के रूप में शामिल होने की संभावना है. 


अपने डॉक्टर की सलाह के अनुरूप, बनर्जी सम्मेलन के तुरंत बाद कोलकाता लौट आएंगी. पश्चिम बंगाल में हिंसा प्रभावित पंचायत चुनाव के बाद यह पहली बार टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट दलों के शीर्ष नेता एक साथ बैठेंगे. 


कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी 18 जुलाई (सोमवार) को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में भाग लेंगे. बैठक के लिए आम आदमी पार्टी (आप) समेत 24 विपक्षी दलों को आमंत्रित किया गया है. 


ये भी पढ़ें- Opposition Parties Meeting: विपक्षी दलों की बैठक में 17 और 18 जुलाई को सोनिया गांधी भी रहेंगी मौजूद, AAP पर सस्पेंस, अगस्त में भी है ये प्लान