Opposition Parties Meeting: विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार (1 सितंबर) को मुंबई में खत्म हुई. इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के चीफ उद्धव ठाकरे ने शनिवार (2 सितंबर) दावा किया कि उन्हें किसी ने व्हाट्सएप करके कहा कि 'इंडिया' गठबंधन की मीटिंग में हमें उचित स्थान मिला है. आपने मुंबई (उद्धव ठाकरे) में सबको एक करके दिखा दिया. 


उद्धव ठाकरे ने मराठा आरक्षण को लेकर कहा कि वो शनिवार की शाम (2 सितंबर) को जालना जा रहे हैं. जब जालना में आंदोलन चल रहा था तो कोई भी राज्य सरकार का मंत्री प्रदर्शनकारियों से मिलने नहीं गया. 


उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से रोज ब्रीफिंग मिलती है. किसी के दिए गए आदेश के बिना पुलिस ऐसा नहीं कर सकती. इसका मतलब जरूर कोई इसके पीछे है. पुलिस ने 75 साल के एक व्यक्ति को घर में घुसकर मारा. दरअसल महाराष्ट्र के जालना जिले में मराठा आरक्षण आंदोलन हो रहा है. 


पीए्म मोदी का किया जिक्र
संसद के विशेष सत्र बुलाए जाने को लेकर उद्धव ठाकरे ने हमला करते हुए कहा कि हिंदुत्ववादी सरकार है, लेकिन फिर भी गणेश उत्सव के दौरान भी स्पेशल सेशन बुलाया गया है. उन्होंने आगे कहा, ''मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कह रहा हूं कि स्पेशल सेशन के दौरान मराठा और धनगर समाज के आरक्षण का निर्णय लीजिए.


बता दें कि संसद का स्पेशल सेशन 18 से 22 सितंबर तक केंद्र सरकार ने बुलाया है. सरकार ने बताया है कि इसमें पांच बैठक होगी. 


बालसाहेब ठाकरे का किया जिक्र
उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें देश का नेता नहीं बनना. मैं यहां ही ठीक हूं. हमारे पास चॉइस है और उनके (एकनाथ शिंदे) के पास कोई चॉइस ही नहीं है. उन्हें आज भी हमारे बालसाहेब ठाकरे का फ़ोटो लगाना पड़ता है.


ये भी पढ़ें-'India के बजाय भारत शब्द का इस्तेमाल करने की आदत डालें लोग'- RSS चीफ मोहन भागवत