WAQF Bill 2024: वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 पर संसद की संयुक्त समिति की बैठक से विपक्ष के नेताओं ने वॉकआउट किया. विपक्ष के नेताओं ने आरोप लगाया कि BJP के एक सदस्य ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है.


संसद की संयुक्त समिति वक्फ बिल को लेकर देशभर के लोगों से सुझाव मांग रही है. वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर चर्चा के लिए सोमवार को हुई बैठक का भी विपक्ष के नेताओं ने बहिष्कार किया था. 


विपक्ष ने लगाए ये आरोप 


समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, संजय सिंह, कल्याण बनर्जी, गौरव गोगोई, ए राजा, मोहम्मद अब्दुल्ला और अरविंद सावंत सहित कई विपक्षी सांसदों ने मंगलवार को वक्फ (संशोधन) विधेयक पर संयुक्त समिति की बैठक से वॉकआउट किया. उनका आरोप था कि भारतीय जनता पार्टी के एक सदस्य ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है. इसके बाद विपक्ष के नेता संसदीय समिति की बैठक से हंगामा करते हुए बाहर निकल गए. 


एक घंटे बाद वापस आए विपक्षी सदस्य


करीब एक घंटे तक अनुपस्थित रहने के बाद विपक्षी सदस्य बैठक में वापस आए. हालांकि, भाजपा सदस्यों ने आरोप लगाया कि विपक्षी सदस्य समिति के अध्यक्ष जगदम्बिका पाल को अपशब्द कह रहे थे. यह लगातार दूसरा दिन है जब विपक्षी सदस्य मतभेदों के बाद बैठक से बाहर चले गए.


इस बैठक में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महमूद मदनी भी समिति के समक्ष उपस्थित हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका संगठन वक्फ विधेयक में प्रस्तावित संशोधनों का विरोध करता है. 


14 अक्टूबर को भी किया था बैठक का बहिष्कार 


इससे पहले सोमवार (14 अक्टूबर) को हुई वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 पर संसद की संयुक्त समिति की बैठक का विपक्षी सांसदों ने बहिष्कार कर दिया था. विपक्ष ने आरोप लगाया था कि मिति नियमों के अनुसार काम  नहीं कर रही है. वो ये मुद्दा अब लोकसभा अध्यक्ष के सामने उठाएंगे. समिति ने देशभर में लोगों से वक्फ बिल को लेकर सुझाव मांगे हैं.