Opposition Meeting in Bengaluru: 2024 के चुनाव में नरेंद्र मोदी का रथ रोकने के लिए विपक्षी दलों की महाबैठक बेंगलुरु में होने जा रही है, जिसके लिए नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. बैठक के लिए पहुंचे राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा, दिल्ली से बेंगलुरु थोड़ा दूर है लेकिन हम सभी को दिल्ली (की सत्ता) वापस जाने का रास्ता ढूढ़ना होगा. 


आरएलडी चीफ ने कहा, पूरे विपक्ष को एक साथ मिलकर काम करने और भारत के आम नागरिकों के लिए दिल्ली का रास्ता बनाने की जरूरत है. वर्तमान सरकार जिन लोगों को आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में विफल रही है, हमें उन तक पहुंचने की जरूरत है. हम सब मिलकर एक नई राह बनाएंगे.


उन्होंने कहा, हम सब मिलकर एक नई राह बनाएंगे. मैं बहुत आशावान और सकारात्मक हूं. मैं पटना की पिछली बैठक में शामिल नहीं हो पाया था. इसलिए, इस स्तर पर यह मेरी पहली बातचीत है और मैं सुनूंगा कि अन्य नेता क्या कहते हैं."


हमारे दरवाजे खुले हैं- जयंत चौधरी


बैठक में न आने वाले नेताओं के लेकर पूछे गए सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा,ये मत सोचिए कि जो लोग यहां बैठक में है, उसके बाहर के लोगों से संपर्क आगे नहीं होगा. या उनके लिए दरवाजे बंद हो गए हैं. दरवाजे हमारे खुले हैं. सैद्धांतिक रूप से जो भी पार्टियां, संगठन और नेता हमारे मुद्दों के साथ मेल रखते हैं, वे साथ आएंगे.


एनडीए की बैठक पर बोले जयंत


18 जुलाई को ही एनडीए की बैठक भी दिल्ली में बुलाई गई है. इस पर जयंत चौधरी ने कहा, इससे साफ हो गया है कि जो प्रचार किया जा रहा था कि एक तरफ मोदी जी अकेले हैं, दूसरी तरफ उन्हें हराने के लिए विपक्ष की बैठकें हो रही हैं, वो गलत था. एनडीए के पास भी बहुत सारे घटक दल है. छोटी-छोटी पार्टियों को लुभाने में बीजेपी लगी है. ऐसे में, न तो मोदी जी अकेले हैं और न ही विपक्ष अकेला है.


यह भी पढ़ें


UCC: 'महिलाएं करेंगी तलाक का गलत इस्तेमाल', यूसीसी पर बोले मुसलमान, परदे पर कहा- केले का छिलका उतार दो तो...