Opposition Party Meet: इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक आज (31 अगस्त) मुंबई में होनी है. इस मीटिंग में कई फैसले लिए जा सकते हैं. गठबंधन के कई दलों ने कुछ नई पार्टियों के शामिल होने की बात कही है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस बैठक से अपने किसी भी जुड़ाव से इनकार कर दिया है.


समाचार एजेंसी पीटीआई ने ओवैसी से इंडिया गठबंधन की मुंबई बैठक को लेकर सवाल पूछा, इसपर उन्होंने कहा, 'मेरा उस बैठक से कोई ताल्लुक ही नहीं है.'


एआईएमआईएम चीफ झारखंड के गिरिडीह जिले के रैली से वापस लौट रहे थे. गिरिडीह के डुमरी विधानसभा में अपने प्रत्याशी के समर्थन के लिए पहुंचे थे, जहां 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जाने की खबर है. हालांकि झारखंड के अधिकारियों ने पीटीआई को बताया है कि मामले को दर्ज कर लिया गया है.


इंडिया गठबंधन में क्या फैसले लिए जाने की उम्मीद?


इंडिया गठबंधन की बैठक में संयोजक के नाम पर सहमति बनाए जाने की कोशिश की जाएगी, इसके अलावा इंडिया गुट के हेड ऑफिस, मेनिफेस्टो और सीट शेयरिंग को लेकर भी फैसला आने की उम्मीद है.


'इंडिया' गठबंधन की बैठक का शेड्यूल


INDIA गठबंधन की बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होनी है. 31 अगस्त की शाम 6.30 बजे एक अनौपचारिक बैठक की जाएगी. इसके बाद रात 8 बजे उद्धव ठाकरे की ओर से सभी दलों को डिनर पर बुलाया जाएगा. 


1 सितंबर की सुबह 10.15 बजे इंडिया का ग्रुप फोटो होगा, लोगो (गठबंधन चिन्ह) का अनावरण किया जाएगा. इसके बाद दोपहर 2 बजे महाराष्ट्र कांग्रेस की तरफ से सभी दलों लंच पर बुलाया जाएगा. फिर दोपहर 3.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. मुंबई के हयात होटल में दोनों बैठकें होंगी. 


ये भी पढ़ें: 


'INDIA' गठबंधन में सीट शेयरिंग पर नाना पटोले बोले- महाविकास अघाड़ी में नहीं है कोई विवाद, उद्धव ठाकरे भी मानते हैं मेरिट पर दी जाएं सीटें