नई दिल्ली: विपक्षी दल लोकसभा चुनाव के लिये न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने के लिए 27 फरवरी को दिल्ली में अहम बैठक करेंगे. इस बैठक में बीजेपी को हराने के लिए रणनीति बनाने पर विचार किया जाएगा. इस संबंध में जानकारी सूत्रों ने शुक्रवार को दी.


इससे पहले 13 फरवरी को कांग्रेस समेत छह मुख्य विपक्षी दलों के नेताओं के बीच हुई बैठक में साझा रणनीति बनाने का फैसला लिया गया था. इसके बाद एलान किया गया था कि लोकसभा चुनाव के लिये चुनाव पूर्व गठबंधन और न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाया जाएगा.


उस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, टीडीपी चीफ और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारुक अब्दुल्ला समेत अन्य नेताओं ने शिरकत की थी.


सूत्रों के मुताबिक चुनाव पूर्व गठबंधन का समर्थन नहीं करने वाले वाम दलों के बैठक में हिस्सा लेने की उम्मीद नहीं है. बता दें कि अब लोकसभा चुनाव में डेढ़ महीने से भी कम का वक्त रह गया है और इसके लिए राजनीतिक दलों ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश में गुरुवार को एसपी और बीएसपी ने अपने सीटों पर फैसला कर लिया है. बीजेपी भी लगातार अपने गठबंधन दलों की घोषणा कर रही है.


यह भी पढ़ें-


दक्षिण कोरिया: पीएम मोदी को मिला 2018 का सियोल शांति पुरस्कार

भारत द्वारा पानी रोके जाने पर पाकिस्तान बोला- इससे हमें फर्क नहीं पड़ता

देखें वीडियो-