राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर विपक्ष के सजग उम्मीदवार पर चर्चा शुरू हो चुकी है. शिवसेना के सूत्रों ने एबीपी न्यूज को बताया है कि राष्ट्रपति के उम्मीदवार के नाम पर कोई चर्चा अभी तक नहीं हुई है. विपक्ष के साझा उम्मीदवार के तौर पर नीतीश कुमार के नाम पर सहमति का सवाल ही नहीं उठता है. हां, तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के नाम पर जरूर सहमति बन सकती है.


हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR ने महाराष्ट्र का दौरा किया था. इस दौरे के दौरान KCR महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले थे, लेकिन शिवसेना के सूत्रों ने बड़ी खबर देते हुए बताया है कि KCR और उद्धव ठाकरे की मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति पद को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. क्योंकि राष्ट्रपति पद उम्मीदवारी पर कोई चर्चा नहीं हुई तो ऐसे में इस मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार के नाम पर चर्चा का सवाल ही नहीं उठाता है.


'नीतीश कुमार के नाम पर शिवसेना की सहमति नहीं'
मातोश्री के सूत्रों के मुताबिक, अभी राष्ट्रपति के पद पर उम्मीदवारी पर चर्चा जल्दबाजी है. वैसे भी NDA के पास राष्ट्रपति पद के चुनाव में बहुमत है, ऐसे में बहुत ज्यादा स्कोप बचता नहीं है, लेकिन अगर राष्ट्रपति के पद के लिए उम्मीदवार के नाम पर सहमति देनी भी पड़े तो एनडीए के सहयोगी दल के नेता के नाम पर नहीं दी जाएगी और इसलिए नीतीश कुमार के नाम पर शिवसेना की सहमति का भी सवाल नहीं उठता है. शिवसेना के सूत्रों में मुताबिक, राष्ट्रपति पद के लिए अगर किसी नाम पर सहमति देनी होगी तो तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR के नाम पर बन सकती है.


आपको बता दें, पहले प्रशांत किशोर के हवाले से ये खबर आयी थी कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR ने विपक्ष के साझा उम्मीदवार के तौर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर सहमति बनाने की मुहिम शुरू की है. लेकिन शिवसेना ने इस पूरे मामले को और नीतीश कुमार की उम्मीदवारी को सिरे से खारिज कर दिया है.


ये भी पढ़ें-
क्या नीतीश कुमार लड़ सकते हैं राष्ट्रपति चुनाव? बीजेपी के खिलाफ प्रशांत किशोर की रणनीति!


यूपी का वो चुनाव जब तीन दिन तक चली वोटों की गिनती, कर्मचारियों को आ गया बुखार, 90% प्रत्याशियों की जब्त हो गई जमानत