Rajasthan: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (1 अप्रैल) को कोटा में संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने अपने तश्कर से चुन-चुन कर तीर छोड़े. सीएम ने इस सम्मेलन में राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने का भी मुद्दा उठाया. 


सीएम गहलोत ने कहा, साजिश करके राहुल गांधी को लोकसभा से निकाल दिया गया है, आखिर देश किस तरफ जा रहा है. उन्होंने कहा, ईड़ी, सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है और राहुल गांधी को बोलने तक नहीं दिया गया है.


मोदी के लिए मुसीबत बनी भारत जोड़ो यात्रा
सीएम अशोक गहलोत ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा मोदी जी और अमित शाह के लिए नई मुसीबत बनकर खड़ी हो गई है. उन्होंने कहा, संसद में उनको सरकार के खिलाफ लगे आरोपों पर जवाब देना चाहिए. 


सीएम गहलोत ने आरोप लगाया, अडाणी और मोदीजी पर दिए गए बयान को हटा दिया गया है. राहुल जी को संसद में बोलने तक नहीं दिया गया. उन्होंने कहा, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को निष्पक्ष होकर इसकी भूमिका निभानी चाहिए. 


'हमारे स्पीकर तो निष्पक्ष रहते हैं' 
सीएम गहलोत ने कहा, आप हमारी विधानसभा देख लीजिए, यहां पर हमारे स्पीकर तो निष्पक्ष होकर अपनी भूमिका निभा रहे है. विपक्ष है इसलिए पक्ष का सम्मान है. उन्होंने कहा, बीजेपी को हिंदू राष्ट्र की बात करनी बंद कर देनी चाहिए क्योंकि जब मोदी और भागवत हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं तो अमृतपाल ने खालिस्तान के लिए बात कर ली. इस पर कार्रवाई होनी चाहिए.  


'एकजुट है विपक्ष'
सीएम अशोक गहलोत ने कहा, विपक्ष एकजुट है. 2024 में एकजुट विपक्ष को मिलकर बीजेपी का मुकाबला करना पड़ेगा इसके अलावा कोई और विकल्प ही नहीं है. सीएम ने कहा, हमने जनता को अधिकार दिया है कि आपका 25 लाख रुपये तक का इलाज फ्री होगा. उन्होंने कहा, डॉक्टरों को अहम छोड़कर काम करना चाहिए. 


PM Modi Degree Row: 'मेरे पास मास्टर डिग्री है और मैं...', क्या तेलंगाना के मंत्री ने पीएम मोदी का उड़ाया मजाक?