नई दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर ललित कला अकादेमी ने दो दिवसीय कला कार्यशाला का उदघाटन किया. ललित कला अकादमी पिछले 2 सालों से बापू की जयंती पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन करती है जिससे लोगों तक चित्रकारी के माध्यम से बापू के विचार, सिद्धांत और आदर्श पहुंचे.


अकादमी के कलाकारों ने गांधी जी के जीवन की अलग-अलग कहानियों और विचारों को चित्रकला के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया. इसके साथ ही कार्यशाला में तैयार सभी पेंटिंग्स की एग्ज़ीबिशन का भी आयोजन किया गया. यह कार्यशाला 5 अक्टूबर  से 6 अक्टूबर तक आयोजित की गई.



इस मौके पर ललित कला अकादमी के अध्यक्ष डॉ. उत्तम आचार्य ने कहा, “कोविड-19 महामारी के बाद हमने यह कार्यक्रम बहुत सीमित तरिके से आयोजित किया. जिसमे 75 से अधिक कार्यरत कलाकार और शोघार्थी ने भाग लिया. जिसमें महात्मा गांधी से जुड़े आदर्शों, मूल्यों और सिद्धांतों को अपने सृजन के माध्यम से कैनवास पर प्रतिबिम्बित करने की कोशिश की गई. इस कार्यक्रम में बनी कलाकृतियां बापू को सच्ची श्रंदाजलि हैं. पिछले 2 वर्षों से हम बापू की जयंती पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन करते रहे हैं. आगे भी अकादमी कलाकारों एवं कला जगत के लिए कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है'. ”



अकादमी मुख्यालय एवं इसके सभी क्षेत्रीय केंद्रों में पूरे अक्टूबर माह गांधीजी की 150 वीं जयंती के समापन स्वरूप शिविर, व्याख्यान, संगोष्ठियों, प्रदर्शनियों आदि का आयोजन किया जाएगा.


यह भी पढ़ें:


शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं