Oscar Awards 2023: ऑस्कर्स 2023 में भारत ने परचम लहराया है. डायरेक्टर एसएस राजमौली की फिल्म RRR के गाने नाटू नाटू को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है. इस कैटिगिरी में ये अवॉर्ड जीतकर म्यूजिक कम्पोजर एमएम कीरावानी ने सभी भारतीयों के दिलों में गर्व की भावना पैदा कर दी है. वहीं, भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स को भी ऑस्कर अवॉर्ड मिला है.


भारत के नाम दो ऑस्कर अवॉर्ड होने से देशवासियों में खुशी की लहर है. राजनेताओं ने भी खुशी जाहिर की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर गर्व व्यक्त किया है.


आइये पढ़ते हैं किसने क्या कुछ कहा...


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'नाटू नाटू' की लोकप्रियता वैश्विक है. यह एक ऐसा गाना होगा जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा. बधाई हो.






रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह


राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा, द एलिफेंट विस्परर्स के लिए टीम को बधाई. ये देखकर खुशी होती है कि भारतीय महिला फिल्मकार विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना रही हैं और देश का नाम रोशन कर रही हैं.


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले...


अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, यह पुरस्कार भारतीय फिल्म उद्योग की क्षमता को रेखांकित करता है और युवा फिल्म निर्माताओं को प्रेरित करेगा.


मल्लिकार्जुन खरगे


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, मुझे खुशी है भारत को ऑस्कर अवार्ड मिला. यह देश के लिए गर्व की बात है. मैं सभी कलाकारों को बधाई देता हूं.






प्रियंका गांधी


प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, द एलिफेंट विस्परर्स की प्रोड्यूसर गुन्नीता मोंगा ने हम सभी को गौरवान्वित किया है. इससे ज्यादा खुशी की बात नहीं हो सकती है. 


सीएम अरविंद केजरीवाल


सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, द एलिफेंट विस्पर्स की पूरी टीम को बधाई. आप सभी ने देश का नाम रोशन किया है.


राहुल गांधी बोले...


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ऑस्कर जीतने के लिए 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की पूरी टीम को ढेर बधाई. इन दो महिलाओं ने दिल को छू लेने वाले प्रदर्शन के साथ भारत को गौरवान्वित किया है. नाटू नाटू अवॉर्ड पर राहुल ने लिखा, जिस गाने पर इंडिया ने डांस किया वह सही मायने में ग्लोबल हो गया है. 






अनुराग ठाकुर


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा, नाटू नाटू ने विश्व स्तर पर दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है. 


यह भी पढ़ें.


Oscar Awards Ceremony Live: ऑस्कर में बजा भारत का डंका, 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने जीता बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का खिताब