नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद से काले धन के खिलाड़ी लगातार बेनकाब हो रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे के दौरान करोड़ों रुपए का कालाधन जब्त किया गया है.


गुजरात के राजकोट में नोटों का जखीरा पकड़ा गया है. लेकिन असली नोटों का नहीं जाली नोटों का. पुलिस ने पूरे 26 लाख रुपये की कीमत के 2 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं. दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.



कर्नाटक के बीजापुर में 19 लाख 17 हजार रुपये कैश के साथ तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पकड़ी गई रकम में 500 और दो हजार के नए नोट भी शामिल हैं.



हैदराबाद में भी पुलिस ने 2000 के नए नोटों का जखीरा बरामद किया है. आधा किलो सोने और 15 लाख की नई करेंसी के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है.


हैदराबाद में ही एक दूसरे मामले में पुलिस ने एटीएम से एक करोड़ अठ्ठासी लाख रुपये उड़ाने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. करीब एक करोड़ दस लाख रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं.



पंजाब के संगरूर में साढ़े अठारह लाख रुपये की नई करेंसी के साथ नौ लोग पकड़े गए हैं. इनमें तीन पुलिस कर्मी भी शामिल हैं. ये लोग पुराने नोट कमीशन लेकर बदलने का धंधा कर रहे थे.



नोटबंदी को 49 दिन हो चुके हैं और लगातार देश में काले धन की बरामदगी का सिलसिला जारी है. अब तक जांच एजेंसियां 710 करोड़ से ज्यादा का काला कैश बरामद कर चुकी हैं.