नई दिल्लीः दिल्ली के अस्पतालों को समय पर ऑक्सीजन की सप्लाई और ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. शहर में पिछले सात दिन से ऑक्सीजन संकट बना हुआ है. सोमवार सुबह भी सर गंगा राम अस्पताल ने कहा कि अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त करने में परेशानी हो रही है.


अस्पताल के एक सूत्र के मुताबिक , “हमारे पास 104 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं जो बेहद बीमार कोविड मरीजों के लिए को कोविड इमरजेंसी से आईसीयू और वार्डों से आईसीयू में इमरजेंसी कंडीशन में ट्रांसफर करने करने के लिए उपयोग किए जाते हैं,  जो वर्तमान में कई मरीजों के भर्ती होने के साथ बार-बार किया जा रहा है. सभी 104 सिलेंडरों को तीन दिन पहले इमरजेंसी रिफिल के लिए तीन अलग-अलग स्थानों पर भेजा गया है. पिछले तीन दिनों से हमारे कर्मचारी और ट्रांसपोर्ट वहां डेरा डाले हुए हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. वर्तमान में अस्पताल मांगकर और उधार के मोड पर चल रहा है और यह एक अत्यंत संकट की स्थिति है. अस्पताल ने दो सिलेंडरों की व्यवस्था की है जो जल्दी खत्म होने जा रहे हैं.” 
 
दिल्ली सरकार अस्पतालों के लिए 15 अधिकारी नियुक्त किए 
रविवार को दिल्ली सरकार ने 125 अस्पतालों के लिए 15 DANICS अधिकारियों को नियुक्त किया जो ऑक्सीजन की उपलब्धता पर समन्वय करेंगे. दिल्ली के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव उदित राय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि ये अधिकारी आवंटित अस्पतालों का फिजिकली दौरा करेंगे और मैनेजमेंट के टच रहेंगे और ऑक्सीजन उपलब्धता के संबंध में होने वाली समस्याओं को समझेंगे.


यह भी पढ़ें


मद्रास HC की चुनाव आयोग को लताड़, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के लिए सिर्फ आप जिम्मेदार


In Detail: जानिए कोरोना की इस सुनामी में कौन-कौन से देश भारत की मदद कर रहे हैं